logo-image

आदिवासियों ने पुलिस पर कुल्हाड़ी से किया हमला, 15 जवान समेत कुल 65 लोग घायल

पुलिस और SRPF के जवानों की तैनाती के बाद आदिवासी भड़क गए और उन्होंने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया.

Updated on: 23 Jan 2019, 03:30 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के अकोला में मंगलवार को पुलिस पर आदिवासियों ने कथित हमला कर दिया. इस हमले में महाराष्ट्र पुलिस के 15 जवान समेत कुल 65 लोग घायल हो गए. पुलिसकर्मियों के अलावा घायलों में 50 लोग वनकर्मी हैं. सभी पुलिसकर्मियों और वनकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. हमलावरों के बारे में कहा जा रहा है कि वे अमरावती में मेलघाट के एक आदिवासी समुदाय के सदस्य थे.

#Maharashtra: More than 15 police personnel were injured after attacked allegedly by tribal community members of Melghat, in Amravati, yesterday pic.twitter.com/qEGWNihy2g

ये भी पढ़ें- 12 साल के लड़के ने तैयार किया अनोखा जहाज, समुद्री प्रदूषण को लगाम लगाने के साथ जीवों को देगा जिंदगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में करीब 8 आदिवासियों को भी चोटें आई थीं. बता दें कि पुनर्वास योजना के तहत मेलघाट के आदिवासियों को अकोला के अकोट में भेज दिया गया था. लेकिन वहां मूलभूत सुविधाओं की कमी की वजह से वे सभी वापस मेलघाट आ गए और यहां जमकर उत्पात मचाया. यहां उन्होंने आगजनी की और जंगलों में काफी नुकसान किया. जिसके बाद यहां पुलिस और SRPF के जवानों को ड्यूटी पर लगा दिया गया था.

ये भी पढ़ें- भारत में बहुत ही जल्द आ रहा है ई-पासपोर्ट, चिप में दर्ज होगी सभी जानकारी, यहां पढ़ें पूरी डीटेल्स

पुलिस और SRPF के जवानों की तैनाती के बाद आदिवासी भड़क गए और उन्होंने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. हमले के बाद अकोट में कर्फ्यू लगा दिया गया है. घायलों का इलाज अमरावती और अकोला में चल रहा है.