कांग्रेस अकेले फैसला नहीं ले सकती, शरद पवार से मिलने के बाद ही लिया जाएगा निर्णय:खड़गे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 11:58:34 PM
मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे (Photo Credit : ANI )

मुंबई:  

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश में राष्ट्रपति शासन भी लग गया. किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं होने से पेच फंसता ही जा रहा है. अटकलें लगाई जा रही है कि शिवसेना, कांग्रेस औप एनसीपी मिलकर सरकार बनाएंगे. बताया जा रहा है कि तीनों के बीच फॉर्मूला भी तय हो गया है. लेकिन शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया कि महाराष्ट्र में बीजेपी के बिना सरकार नहीं बन सकती है. इस बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अकेले चीजें को डिसाइड नहीं कर सकती हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी 17 नवंबर को बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें-  श्रीलंका में राष्ट्रपति पद के लिए शनिवार को होंगे चुनाव, गोटाबया राजपक्षे-सजित प्रेमदासा के बीच कड़ी टक्कर

उन्होंने कहा कि बैठक में आगे की रणनीति क्या होगी यह तय किया जाएगा. मिलने का मकसद यही है कि इस समस्या को कैसे सोल्व किया जाएगा, यह तय किया जाएगा. यह मुलाकात सरकार बनाने को लेकर बहुत ही अहम होगी. बैठक के बाद ही अगला कदम क्या होगा, यह निर्णय लिया जाएगा. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एक बार दोनों नेता बैठेंगे और निर्णय लिए जाएंगे. इसके बाद ही राजनीति रणनीति बनाई जाएगी. इसको ही लागू और पालन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- सरकार ने वन अधिनियम में संशोधन का मसौदा वापस लिया: प्रकाश जावड़ेकर

वहीं बताया जाता है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बात बन गई है. शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक पहली बार एक साथ तीनो पार्टी के नेता राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. राज्यपाल से दोपहर तीन बजे का समय मांगा गया है. वहीं महाराष्ट्र को लेकर सोनिया गांधी के घर पर चल रही चल रही बैठक खत्म हो गई है. बैठक में अहमद पटेल, के सी वेणुगोपाल, ए के एंटनी, मुकुल वासनिक मौजूद थे. 17 नवंबर को सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात दिल्ली में होगी. बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में लंबे चले सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. उसकी मन मांगी मुराद पूरी होने जा रही है.

First Published: Nov 15, 2019 10:22:26 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो