logo-image

महाराष्ट्रः चंद्रपुर के बाल गृह में चल रहा था बच्चियों का शोषण, केअर टेकर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिछले कई वर्षों से चल रहे महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्नेहदीप बाल गृह का आखिरकार भांडा फूट गया है. स्नेहदीप बाल गृह में काम करने वाला केअर टेकर बंडू कुत्तरमारे ही यहां रहने वाले बच्चियों के साथ अश्लील संबंध बनाता था .

Updated on: 13 Sep 2018, 01:59 PM

नई दिल्ली:

पिछले कई वर्षों से चल रहे महाराष्ट्र के चंद्रपुर में स्नेहदीप बाल गृह का आखिरकार भांडा फूट गया है. स्नेहदीप बाल गृह में काम करने वाला केअर टेकर बंडू कुत्तरमारे ही यहां रहने वाले बच्चियों के साथ अश्लील संबंध बनाता था . खबर सामने आने के बाद CVC ने इस संस्था में रहने वाले सभी बच्चियो को दूसरे संस्था के बाल गृह में भेज दिया है .

खबर के मुताबिक, 2 माह पहले स्नेहदीप बाल गृह में केअर टेकर का काम करने वाले बंडू कुत्तरमारे ने 1 नाबालिग बच्ची को अपने बाल गृह में लेकर आया था. जिस बच्ची को कुत्तरमारे ने जिम्मेदारी से स्नेहदीप बाल गृह में लेकर आया, ना तो उस बच्ची का पिता जिंदा है और ना ही मां उसके पास है, उस बच्ची का पिता गुजर जाने के बाद उस बच्ची की मां किसी ओर के साथ चली गयी. लावारिस पल रही इस बच्ची को बंडू कुत्तरमारे ने सहारा दिया, उसका अहवाल भी CVC को भेज परमिशन भी ले ली थी.

किसे पता था, जो आसरा दे रहा है, वही बेआबरू करेगा. बंडू कुत्तरमारे के खिलाफ अभी तक दो बच्चियो ने शिकायत दी है . जिसपर से पुलिस ने पॉस्को ओर बलात्कार का केस दर्ज किया है. कुछ रोज पूर्व जब CVC के अध्यक्ष एडवोकेट वर्षा जामदार ओर कुछ प्रशासन के अधिकारियों ने स्नेहदीप बाल गृह में भेट दी तब जाकर यह मामला बेनकाब हुआ.

और पढ़ेंः सबसे बड़ा मुद्दा : क्या सीएम योगी आदित्यनाथ की सख्ती से गन्ना किसानों को मिलेगा बकाया?

CVC को शंका है कि, यहां रहने वाली सभी लड़कियों के साथ सेक्शुअल असॉल्ट हुआ होगा. ऐसी रिपोर्ट भी तैयार कर ली गयी है. जो प्रशासन को भेज दी गयी है. इसके साथ ही
स्नेहदीप बाल गृह की मान्यता भी रद्द कर देने वाली बात भी सामने आ रही है.