logo-image

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट हो सकते हैं पार्टी के विधायक दल के नेता

खबरों के मुताबिक कांग्रेस के बालासाहेब थोराट हो सकते हैं पार्टी के विधायक दल के नेता. फिलहाल अभी इस बारें में कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है.

Updated on: 26 Nov 2019, 11:14 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संग्राम के बीच कांग्रेस पार्टी ने बालासाहेब थोराट को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. हालांकि अभी इस खबर के बारें में कोई भी घोषणा नहीं हुई है.  लेकिन  लेकिन बताया जा रहा है कि राज्यपाल को कांग्रेस की तरफ से दिए गए समर्थन पत्र पर थोरात के हस्ताक्षर मौजूद है. इसी के बाद से उनके विधायक दल के नेता चुने जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने सूबे की मौजूदा हालात पर न्यूज नेशन के साथ बातचीत करते हुए बताया कि फडणवीस सरकार के पास बहुमत नही है. हमारे तीनों दलों के पास 162 विधायकों का समर्थन NCP और शिवसेना के पास है और हम कभी भी बहुमत फ्लोर पर सिद्ध कर सकते है.

बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार कांग्रेस के नेता ने एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की थी.  महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. बाला साहेब ने शनिवार को बारामता में मुलाकात की. इस दौरान एनसीपी नेता सुप्रिया सुले और एनसीपी (NCP) विधायक रोहित पवार भी मौजूद रहे.