logo-image

Mumbai Rain: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे सभी यात्रियों का रेस्क्यू हुआ पूरा, सभी सुरक्षित

8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाया गया है.

Updated on: 27 Jul 2019, 03:59 PM

मुंबई:

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बारिश और बाढ़ की खबरों के बीच बड़ी खबर आ रही है. 700 यात्रियों को ले जा रही महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन (Mahalaxmi Express Train) बाढ़ में फंस गई है. ट्रेन में 700 यात्री सवार हैं. मध्‍य रेलवे के डीआरएम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है. स्‍थानीय पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम जल्द ही मौके पर पहुंची है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस में लोगों को बचाने के लिए नेवी के चॉपर का भी हाे रहा है इस्तेमाल.

Mumbai Rain Live Updates: Mahalaxmi Express

Scroll down to read latest news about Mahalaxmi Express

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे सभी यात्रियों का रेस्क्यू हुआ पूरा, सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.



calenderIcon 14:33 (IST)
shareIcon

राज्‍य के बदलापुर और वांगी रेलवे स्‍टेशनों के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन बाढ़ के पानी में फंस गई है. खराब मौसम के चलते बचाव कार्य में लगे हेलिकॉप्टर अपने बेस पर वापस आ गए हैं.



calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में बचाए गए यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.



calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

महालक्ष्मी एक्सप्रेस (Mahalaxmi Express) में एक गर्भवती महिला जिसका नाम रेशमा बताया जा रहा है उसकी हालत तब खराब हो गई जब उसे लेबर पेन होने लगा. 


Click Here to read more


 

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे लोगों में से 500 लोगों को बताया गया. यात्रियों को सुरक्षित बदलापुर लाया जाएगा. 



calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र चीफ मिनिस्टर ऑफिस के मुताबिक, नेवी की 7 टीम, एयरफोर्स के 2 हेलिकॉप्टर भी बचाव एवं राहत कार्य में एनडीआरएफ और लोकल पुलिस की कर रही है मदद. 



calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Chief Minister of Maharashtra) ने अपने चीफ सेक्रेटरी को रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखने का दिया निर्देश. एनडीआरएफ की टीम मौके पर लोगों को बचाने का काम कर रही है. 



calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

रेलवे चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने किया कंफर्म, सुरक्षित बचाए गए महालक्ष्मी एक्सप्रेस के 700 में से 220 यात्री. बचाव कार्य जारी.



calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

सेंटर्ल रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने बचाव दल को फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं. मुंबई में सड़क पर पानी जमा होने से लंबे जाम लग रहे हैं. तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

Mumbai Rain Live Updates:महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों में से 220 लोगों को NDRF और Navy ने बचाया

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

मुंबई-कोल्हापुर रूट पर चलती है महालक्ष्मी एक्सप्रेस. इसमें करीब 9 घंटे से 700 यात्री फंसे हुए थे. जिसके बाद एनडीआरएफ और नेवी की टीम ने बचाव कार्य में जुटी हुई है.

calenderIcon 12:09 (IST)
shareIcon

एनडीआरएफ ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों में लगभग 117 लोगों (महिला-पुरुष) को बचाया.



calenderIcon 12:07 (IST)
shareIcon

मौसम विभाग की ओर से अभी तक दी गई लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, सूखा प्रभावित Marathwada region, Nanded, Parbhani और Beed इलाकों में अच्छी खासी बारिश हुई है.


calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और स्थानीय पुलिस पानी और बिस्कुट के साथ पहुंचे थे. जल्‍द ही वहां NDRF टीम भी बचाव कार्य में जुटी है.


calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

8 बाढ बचाव दल के साथ 3 गोताखोर की टीम पूरी तरह से तैयार होकर, बचाव और राहत सामग्री सहित जिनमें लाइफ जैकेट और इंफ्लेमेबल बोट के साथ मौके पर पहुंची है. इसके साथ हैलिकाप्टर को भी बचाव टीम में लगाई गई है. 


calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

Mumbai Rain Live: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे पैसेंजर्स को एनडीआरएफ की टीम ने बचाना शुरू किया. 



calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

Mahalaxmi Express में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम तैयारी करते हुए. 



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

Mumbai Rain Live: महालक्ष्मी एक्सप्रेस में आज मुंबई की बारिश में फंस गई है. इस ट्रेन में करीब 700 यात्री सवार है. बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस को बचाने के लिए एनडीआरएफ और नेवी दोनों मिलकर काम कर रहे हैं.