logo-image

राज्यपाल महोदय हयात होटल आइये और मिल लीजिये 162 MLAs से, संजय राउत का बड़ा दावा

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) आज शाम 7 बजे अपने 162 विधायकों की परेड कराएगी.

Updated on: 25 Nov 2019, 07:08 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) आज शाम 7 बजे अपने 162 विधायकों की परेड कराएगी. हयात होटल में शाम 7 बजे मीडिया के सामने तीनों दलों के 162 MLAs की परेड होगी. बता दें कि फिलहाल तीनों दलों के विधायक अलग-अलग होटल में रखे गए हैं. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी अपने-अपने विधायकों पर नजर रखे हुए है. संजय राउत (Sanjay Raut) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ेंः शिवसेना के संजय राउत बोले- BJP नेताओं को सत्ता नहीं मिली तो उनका दिमाग हो जाएगा खराब

शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि हम सब एक हैं और एक साथ, हमारे 162 विधायकों को ग्रैंड हयात (मुंबई में) में पहली बार एक साथ 7 बजे देखना चाहते हैं, आओ और अपने महाराष्ट्र के राज्यपाल भी देखें. बताया जा रहा है कि अभी विधायकों को अलग-अलग होटलों में ठहराया गया है. आज शाम 7 बजे सभी विधायक मुंबई के हयात होटल पहुंचेंगे, जहां उनकी मीडिया के सामने परेड होगी. विधायकों की परेड के दौरान शरद पवार भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि इससे पहले ही एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हम किसी भी समय महाराष्ट्र के राज्यपाल के सामने 162 विधायकों की परेड करा सकते हैं. वहीं, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना नेताओं ने सभी विधायकों के समर्थन का शपथ पत्र सौंप दिया है. राजभवन के अधिकारियों को यह शपथ पत्र सौंपा गया है.

वहीं, महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान का फैसला कोर्ट मंगलवार को सुनाएगा. सोमवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. इसके साथ ही सीएम देवेंद्र फडणवीस और उपमुख्यमंत्री अजित पवार को एक और दिन की राहत मिल गई है, जबकि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वो इस मामले जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः शरद पवार का यह डर रोके है अजित पवार पर कार्रवाई करने से

इसी के साथ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में ये भी खुलासा हो गया राज्यपाल ने सीएम फडणवीस को दावा साबित करने के लिए 14 दिनों का वक्त दिया है. दरअसल पहले बताया जा रहा था कि राज्यपाल ने 30 दिसंबर को सीएम फडणवीस को बहुमत साबित करने के लिए कहा है लेकिन आज देवेंद्र फडणवीस की ओर से पक्ष रख रहे मुकुल रोहतगी ने बताया कि राज्यपाल ने बहुमत साबित करने के लिए 14 दिनों का वक्त दिया है. मतलब ये कि सीएम फडणवीस को 7 दिसंबर तक बहुमत साबित करना होगा.