logo-image

महाराष्ट्र में शिवसेना को गुड न्यूज की आस, संजय राउत बोले- सिर्फ इतने दिन में बन जाएगी सरकार

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर फंसे पेंच के बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी.

Updated on: 20 Nov 2019, 10:06 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर फंसे पेंच के बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी. उन्होंने कहा, महाराष्ट्र की जनता की इच्छा है कि शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना चाहिए. ये राज्य की भावना है कि उद्धव ठाकरे ही नेतृत्व करें. उन्होंने आगे कहा कि 'लगता है कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे.'

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस-NCP की बैठक बेनतीजा, शरद पवार के आवास पर दोबारा मंथन शुरू

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पीएम मोदी से किसी के मिलने में कोई आश्चर्य नहीं है. हम भी उनसे मिलते रहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि शिवसेना, कांग्रेस व एनसीपी की इच्छा है कि महाराष्ट्र में सरकार का गठन जल्द-से-जल्द हो. जब तीन पार्टियां मिलकर सरकार बनाती है तो प्रक्रिया लंबी होगी. सरकार बनाने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. 2-5 दिनों में राज्य में एक स्थायी सरकार बनाई जाएगी.

बता दें कि दिल्ली स्थित शरद पवार के आवास पर बुधवार को हुई एनसीपी और कांग्रेस की बैठक भी बेनतीजा रही. इस मीटिंग के बाद एनसीपी और कांग्रेस नेताओं ने कहा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा अभी जारी है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने आगे कहा कि कांग्रेस और एनसीपी मीटिंग चल रही है. उन्होंने दावा किया कि इस बैठक के बाद शिवसेना और एनसीपी के बीच बैठक हो सकती है. शिवसेना चाहती है कि महाराष्ट्र से जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन हटे. उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र के लिए एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम जल्द आएगा. जो काम जनता के लिए करना है, उसे हम करते हैं. बीजेपी के साथ दोबारा सरकार बनाने की बात पर उन्होंने कहा कि इस बारे में चर्चा अब बंद हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर नहीं निकला कोई नतीजा, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- अभी कुछ और बातें होनी बाकी हैं

बता दें कि महाराष्ट्र में नई सरकार गठन के मुद्दे पर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक भी हुई, लेकिन सरकार बनाने का रास्ता साफ नहीं हो सका है. इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई बैठक सकारात्मक रही. इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं.