महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर पृथ्वीराज चव्हाण का बयान, बोले- कांग्रेस-NCP के बीच बनी सहमति, अब...

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 21, 2019 05:10:02 PM
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

महाराष्ट्र में सरकार बनाने (maharashtra government formation) को लेकर लगातार कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के बीच बैठक चल रही है. शरद पवार के आवास पर हुई कांग्रेस-एनसीपी की संयुक्त बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस-राकांपा के बीच चर्चा का अगला दौर पूरा हो गया है. दोनों पार्टियों के बीच सभी मु्द्दों पर चर्चा कर ली है. अब दोनों दल महाराष्ट्र में शिवसेना से बातचीत करेंगे. उन्होंने कहा कि शिवसेना से बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अंतिम फैसला होगा.

यह भी पढ़ेंः J&K में आर्टिकल-370 खत्म होने से अधिकार घटे नहीं बढ़े हैं, प्रतिबंधों की बात बेमानी; SC में बोले तुषार मेहता

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि बैठक में कांग्रेस और एनसीपी ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है. इस मीटिंग में दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है. शुक्रवार को मुंबई में हमारी अन्य गठबंधन दलों के साथ बैठक होगी. इसके बाद हम शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे, जहां महाराष्ट्र में सरकार बनाने को अंतिम फैसला होगा.

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने बुधवार को भी महाराष्ट्र में सरकार बनाने के सकारात्मक संकेत दिए थे. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई मीटिंग सकारात्मक रही. इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं.

यह भी पढ़ेंः BPCL के लिए बोली नहीं लगा पाएंगी सरकारी कंपनियां, धर्मेंद्र प्रधान ने दिए संकेत

इस बीच संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) ने कांग्रेस को इसके लिए आगाह किया है. संजय निरूपम का कहना है कि महाराष्‍ट्र में जो भी सरकार बनेगी, लूली-लंगड़ी होगी. संजय निरूपम ने कहा है कि इसमें नुकसान अंतत: कांग्रेस का ही होना है. संजय निरुपम ने कहा, 'शिवसेना-बीजेपी (Shiv Sena-Congress) के पाप को कांग्रेस क्यों भुगते. शिवसेना के नेतृत्‍व में बनने वाली सरकार में तीसरे नंबर की पार्टी बनना कांग्रेस को महाराष्‍ट्र में दफन करने जैसा होगा. अगर कांग्रेस ऐसा करती है तो घातक साबित होगा. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र में पार्टी वैसे भी अच्‍छी हालत में नहीं है, लेकिन शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस की हालत वैसी ही हो जाएगी, जैसी यूपी और बिहार में हो गई है.

First Published: Nov 21, 2019 04:52:06 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो