logo-image

महाराष्ट्र जिला परिषद चुनाव: BJP को पछाड़ नागपुर में इतनी सीटों के साथ कांग्रेस ने गाड़े झंडे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भले ही कांग्रेस वोटों के मामले में कुछ खास कमाल न दिखाई पाई हो लेकिन हाल ही नागपुर में हुए जिला परिषद के चुनाव में पार्टी ने झंडे गाड़ दिए हैं

Updated on: 09 Jan 2020, 08:49 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भले ही कांग्रेस वोटों के मामले में कुछ खास कमाल न दिखाई पाई हो लेकिन हाल ही नागपुर में हुए जिला परिषद के चुनाव में पार्टी ने झंडे गाड़ दिए हैं. कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन ने इस चुनाव में 58 से 40 सीटें हासिल कर बीजेपी को काफी पीछे छोड़ दिया है. इसमें केवल कांग्रेस ने ही 31 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि एनसीपी के खाते में 10 सीटे आई हैं. वहीं बात करें बीजेपी की तो पार्टी केवल 15 सीटे ही जीत सकी. इसी के साथ काग्रेस-एनसीपी गठबंधन ने 40 सीटें जीतकर सत्ताधारी बीजेपी को जिला परिषद से हटा दिया है.

यह भी पढ़ें: “फ्री कश्मीर” के पोस्टर को लेकर जयंत पाटिल और देवेंद्र फडणवीस के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग

बता दें, नागपुर और पांच अन्य जिला परिषदों के लिए मतदान 7 जनवरी को हुए थे और 8 जनवरी को परिणाम घोषित किए गए. नागपुर में शिवसेना को केवल एक ही सीट मिल पाई है. इस चुानव में बीजेपी को जिन-जिन जिला परिषद सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है उनमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का पैतृक गांव नागपुर जिले का धापेवाड़ा भी शामिल है. इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र डोंगरे ने जीत हासिल की है.

यह भी पढ़ें: JNU Violence: गेटवे ऑफ इंडिया से हटाए गए प्रदर्शनकारी, नई जगह किया गया शिफ्ट

जानकारी के मुताबिक इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र डोंगरे को 9444 वोट मिले हैं जबकि बीजेपी के उम्मीदवार मारुति सोमकुवर को 5501 वोट मिले.