logo-image

Corona Virus Lockdown: महाराष्ट के उपमुख्यमंत्री ने बंद का उल्लंघन करने वालों को चेताया

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को राज्य के लोगों को अमेरिका, इटली और स्पेन में कोरोना वायरस पीड़ितों की बढ़ती संख्या से सबक लेते हुए लॉकडाउन (बंद) के पालन को कहा. उन्होंने कहा कि बंद के बावजूद लगातार गलियों में घूमने वाले लोगों के खि

Updated on: 01 Apr 2020, 04:25 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बुधवार को राज्य के लोगों को अमेरिका, इटली और स्पेन में कोरोना वायरस पीड़ितों की बढ़ती संख्या से सबक लेते हुए लॉकडाउन (बंद) के पालन को कहा. उन्होंने कहा कि बंद के बावजूद लगातार गलियों में घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पवार की यह चेतावनी कई शहरों में लोगों द्वारा बड़ी संख्या में बंद के उल्लंघन के बाद आई है.

उन्होंने कहा कि लोगों का सब्जी और घरेलू सामान खरीदने के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकलना केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों को बेअसर बना रहा है.

ये भी पढ़ें: तबलीगी जमात का नेटवर्क कैसे काम करता है ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे

उपमुख्यमंत्री ने कहा, लोगों को अपने रवैये में सुधार लाना चाहिए और अमेरिका, इटली व स्पेन में कोरोना (वायरस) पीड़ितों की संख्या से सबक सीखना चाहिए. लोगों को अपनी जान को खतरे में डालकर लगातार काम कर रहे डाक्टरों, पैरामेडिकल कर्मियों पुलिस और सफाइकर्मियों के बलिदान का सम्मान करना चाहिए.

लोगों से सब्जियां खरीदने के लिए भीड़ नहीं बढ़ाने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग गैरजिम्मेदाराना व्यवहार करेंगे और नियमों की अवहेलना करेंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. पवार ने कहा कि (सरकार) वर्तमान स्थिति की समीक्षा की जाएगी और नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 320 हो गई है जबकि 12 लोगों की मौत हो चुकी है.