logo-image

NCP के अजित पवार के संपर्क में बीजेपी के 7 विधायक, इस्तीफा देने के लिए तैयार- सूत्र

बताया जा रहा है कि बीजेपी के ये सातों विधायक पुणे और सतारा के हैं और सभी फिलहाल एनसीपी नेता अजित पवार के संपर्क में हैं.

Updated on: 11 Nov 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के सात विधायक एनसीपी के संपर्क में हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक इस्तीफा देने के लिए तैयार है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के ये सातों विधायक पुणे और सतारा के हैं और सभी फिलहाल एनसीपी नेता अजित पवार के संपर्क में हैं. इससे पहले शिवसेना को अपने विधायकों के टूटने का डर था जिसके बाद उन्हें होटल में शिफ्ट किया गया. इसके अलावा कांग्रेस के विधायकों को भी टूटने के जयपुर के होटल में शिफ्ट किया गया था. 

वहीं दूसरी तरफ शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा, महाराष्ट्र में नई सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा, 30 मई को मंत्री पद की शपथ ली थी, जनादेश मिला था, अध्यक्ष से उद्धव जी मिले थे तभी 50-50 का फार्मूला बना था और तय हुआ था. लेकिन फिर बीजेपी ने इसे नाकारा और कहा ऐसा तय ही नही हुआ था. ठाकरे परिवार ज़बान पर रहता है और अब मैंने इस्तेफा दे दिया है.अरविंद सावंत ने कहा, मैंने पीएम मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. अब इसी के साथ हमारा गठबंधन खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें: शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने दिया केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा, बोले- हमारा गठबंधन खत्म हुआ

इसके अलावा शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि शिवसेना ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतात्रिंक गठबंधन (NDA) से अलग होने का फैसला किया है. पार्टी महाराष्ट्र में कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के समर्थन से सरकार बनाएगी. राउत ने सामने आए घटनाक्रम में अब तक का सबसे स्पष्ट संकेत देते हुए कहा, 'हमने पहला कदम उठाया है और अब हर पक्ष के लिए स्वीकृत न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर सरकार बनाने के लिए उचित कदम उठाना उन पर निर्भर है.' हालांकि, विपक्षी एनसीपी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं और स्पष्ट रूप से शिवसेना का समर्थन करने से फिलहाल दूरी बना रखी है.

यह भी पढ़ें: LIVE: शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने दिया केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार बनने जा रही है

वहीं दूसरी तरफ सत्ता के लालच और राजनीतिक महत्वाकांक्षा के तहत महाराष्ट्र में नए सियासी समीकरण बना रही शिवसेना की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. टि्वटर पर शिवसेना के बाला साहब ठाकरे और महाऱाष्ट्र को धोखा देने वाले हैशटैग जमकर ट्रेंड हो रहे हैं. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के गहराती राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना एनसीपी की शर्तों को मानकर बीजेपी से नाता तोड़ने को राजी हो गई है. शिवसेना के संजय राउत ने साफतौर पर कह भी दिया है कि सेना-बीजेपी के बीच 'रिश्ता' खत्म हो चुका है.