logo-image

महाराष्ट्र : NCP के प्रमुख प्रवक्ता नवाब मलिक का यह Tweet आपने पढ़ा क्‍या

शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने संयुक्त रूप से उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती दी.

Updated on: 25 Nov 2019, 04:00 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख प्रवक्ता नवाब मलिक ने सोमवार को उत्साहवर्द्धक शायरी ट्वीट कर सभी को यह संदेश देने की कोशिश की कि उन्हें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता. मलिक का ट्वीट ऐसे समय आया है जब राकांपा संकट का सामना कर रही है और वरिष्ठ नेता अजित पवार, शरद पवार के नेतृत्व से बगावत कर सरकार बनाने के लिए भाजपा का समर्थन कर रहे हैं.

मलिक ने ट्वीट किया, ‘‘ अगर फ़लक़ को जिद है बिज़लियां गिराने की, तो हमें भी जिद है वहीं पर आशियां बसाने की... .’’ शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘‘ इतिहास भूतपूर्व राजनीति है और राजनीति वर्तमान इतिहास है.’’ उन्होंने इसके जरिये संदेश दिया कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति राज्य के इतिहास का अहम अध्याय होगी. पार्टी के राज्यसभा सांसद राउत हालांकि, ट्वीट के जरिये भाजपा पर हमला करते रहे हैं जिसने शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद साझा करने से इंकार करते हुए तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ेंः 11 Point में समझें महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में क्‍या हुआ

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और राकांपा नेता अजित पवार को सुबह राजभवन में क्रमश: मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जिसके बाद राज्य से राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र की सियासत में 'ढाई' का फेर, बीजेपी- शिवसेना में पड़ी दरार तो एनसीपी ने कर दी देर

भाजपा को अजित पवार ने अपने चाचा की अगुवाई वाली राकांपा के खिलाफ विद्रोह कर समर्थन दिया है. राकांपा ने शनिवार को पार्टी की नीतियों का कथित उल्लंघन करने के आरोप में अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया. बाद में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने संयुक्त रूप से उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल के फैसले को चुनौती दी.