logo-image

महाराष्ट्र में तेंदुए ने ली 9 महीने के बच्चे की जान, दहशत में लोग

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में रविवार को एक तेंदुए ने झपट्टा मारकर नौ महीने के एक बच्चे की जान ले ली है.

Updated on: 02 Jun 2019, 11:04 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में रविवार को एक तेंदुए ने झपट्टा मारकर नौ महीने के एक बच्चे की जान ले ली है. सिंदेवाही थाने के पुलिस अधिकारी शरद अवारे के मुताबिक, गदबोरी गांव में बच्चा स्वराज गुरनुले अपने घर में सो रहा था. यह हादसा तड़के लगभग तीन बजे हुआ.

यह भी पढ़ें ः खेत में जलकर तेंदुए के पांच शावकों की मौत, शिकारी की सूचना देने वाले को मिलेंगे 25 हजार रुपए

अवारे ने कहा, "एक तेंदुआ घर में घुसा, बच्चे पर झपट्टा मारा और उसे उठाकर गांव के बाहर घने जंगल में ले गया. हम पीड़ित परिवार के घर से लगभग दो किलोमीटर दूर जंगल में गए, जहां हमें बच्चे के क्षत-विक्षत शव के सिर्फ कुछ टुकड़े मिले." स्वराज गुरनुले दंपति का दूसरा बच्चा था. इस किसान दंपति का पहला बच्चा तीन साल का है. इस जिले में आठ महीने के भीतर मानव बस्ती पर तेंदुए का यह तीसरा हमला था.

यह भी पढ़ें ः मध्य प्रदेश: सिंगरौली में एक बार फिर तेंदुए का आतंक, हमले में कई लोग घायल

बता दें कि अप्रैल में पुणे की जुन्नार तहसील के पास अवसारी गांव में तेंदुए के पांच शावकों के शव मिलने पर सनसनी फैल गई थी. पांचों शावकों के शव जले हुए थे. बताया जा रहा है कि गन्ने की कटाई के बाद वहां मौजूद कचरा जलाने के दौरान ये शावक आग की चपेट में आ गए थे. पुलिस और वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें ः खेत में काम कर रहीं दादी-पोती पर चीते ने किया हमला, मौत

वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली जिले स्थित मोरवा इलाके में तेंदुए के आतंक से लोगों में दहशत है. बीते दिनों चमरखोह गांव से एक तेंदुए को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया था. लेकिन इससे पहले उसने कुछ लोगों को भी घायल किया था. फिर बूढ़ी माई रोड स्थित खैरवार टोला में तेंदुए के हमले से लोग घायल हो गए.