logo-image

महाराष्ट्रः नाई ने जब काट डाली 'अभिनंदन कट' मूंछें तो ग्राहक ने किया ये काम

महाराष्ट्र के नागपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.

Updated on: 18 Jul 2019, 04:22 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के नागपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक नाई ने गलती से मूंछ काट दी तो उस व्यक्ति ने थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है. ग्राहक ने बताया कि वह नाई की दुकान पर अभिनंदन कट मूंछों की सेटिंग कराने गया था, लेकिन दुकानदार ने जानबूझकर उसकी मूंछें काट दीं. ग्राहक किरन ठाकुर (35) ने नाई सुनील के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. महाराष्ट्र के नागपुर के एक थाने में यह मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा फैसला, मदरसों के छात्रों को दी जाएगी NCC की ट्रेनिंग, उलेमाओं ने कही ये बात

किरन ठाकुर ने शिकायत में बताया कि वह सुनील नाई की दुकान पर शेविंग करवाने गया था, लेकिन उसने जानबूझकर मेरी मूंछ काट दी. इसके बाद जब उसने दुकानदार को भलाबुरा कहा तो उल्टा धमकाने लगा. किरन ने बताया कि मैं अभिनंदन जैसी मूंछें रखना चाहता था. वहीं, सुनील ने अपनी सफाई में बताया कि मूंछ गलती से कट गई थी. फिलहाल, पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

यह भी पढ़ेंः भारत की उड़नपरी पीटी उषा को मिलेगा यह बड़ा सम्मान, IAAF ने किया नामित

भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के दिलेर पायलट अभिनंदन उस समय बड़ी हस्ती बन गए थे जब उसने पाकिस्तान के एक एफ-16 (F-16) विमान का पीछा करते हुए उसे मार गिराया. इस दौरान अभिनंदन का मिग 21 फाइटर प्लेन पाकिस्तान की जमीन पर आ गिरा और पाकिस्तानी सेना ने उसे बंदी बना लिया था. बाद में पाकिस्तान सरकार ने उन्हें भारत को वापस लौटा दिया. इसके बाद से पूरे देश में अभिनंदन की तरह मूंछें रखने का चलन शुरू हो गया. अभिनंदन की तरह मूंछें रखने को देशभक्त‍ि से जोड़कर देखा गया.