logo-image

ठाणे: डोंबिवली की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र के ठाणे में मंगलवार को एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई है, जिससे आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया.

Updated on: 18 Feb 2020, 03:49 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र के ठाणे में मंगलवार को एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक आग लग गई है, जिससे आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई है. हालांकि, अभी तक पता नहीं चल सका है कि आग कैसे लगी है. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट होने से आग लगी है. 

ठाणे के डोंबिवली में केमिकल फैक्ट्री स्थित है, जिसमें आग लग गई है. फैक्ट्री में जब आग लगी थी, तब कर्मचारी वहां मौजूद थे. फैक्ट्री से उठता धुआं देखकर आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. इस पर किसी ने दमकल विभाग में फोन कर इसकी सूचना दी है. सूचना पर आनन-फानन में फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और सबसे पहले फैक्ट्री में फंसे लोगों को बाहर निकाला. इसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, इस आग से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि इससे पहले मुंबई के जीएसटी भवन में भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. बाइकुला के मझगांव में सोमवार दोपहर महाराणा प्रताप चौक पर स्थित जीएसटी भवन में आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिग्रेड की गाड़िया मौजूद है, जो आग बुझाने में जुटी हुई है. इस हादसे में किसी भी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई है

वहीं, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एलिगेंट विला सोसाइटी की बिल्डिंग में भी सोमवार को आग लग गई. खबर है कि ब्लॉक डी के टॉवर में शॉट सर्किट से आग लगी है. बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रीसिटी पैनल में आग लग गई थी. घटना थाना बिसरख क्षेत्र की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिल्डिंग में करीब 50 लोग फंसे हैं.