विपक्ष के नेताओं के फोन टैप करवाती थी फडणवीस सरकार: महाराष्ट्र गृहमंत्री

News State Bureau  |   Updated On : January 23, 2020 10:04:50 PM
विपक्ष के नेताओं के फोन टैप करवाती थी फडणवीस सरकार: महाराष्ट्र गृहमंत्री

अनिल देशमुख (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्षी नेताओं के फोन टैप करने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया और कहा कि इस संबंध में जांच का आदेश दिया गया है. उन्होंने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य पुलिस विभाग के साइबर सेल को उन विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग की शिकायतों की जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है.

उन्होंने कहा कि सरकार उन अधिकारियों को भी ढूंढने की कोशिश कर रही है जिन्हें कथित तौर पर स्नूपिंग सॉफ्टवेयर का अध्ययन करने के लिए इजराइल भेजा गया था. देशमुख ने कहा, महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल को पिछली सरकार के दौरान आए जासूसी/ फोन टैपिंग की विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करने को कहा गया है. यह पूछताछ विपक्षी नेताओं की जासूसी की शिकायतों विशेषकर सरकार(महाराष्ट्र विकास अघाड़ी) के गठन के बाद की जा रही है. 

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मटिया महल विधानसभा में चुनावी सभा में पहुंचे अमित शाह, कांग्रेस पर बोला हमला

शहर में 27 जनवरी से चौबीसों घंटे खुले रहने वाले मॉल, मल्टीप्लेक्स और दुकानों की अनुमति देने वाली मुंबई 24 घंटे नीति के लिए पुलिस की तैनाती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शहर के पुलिस आयुक्त अतिरिक्त तैनाती के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, निर्णय उस प्रस्ताव के अनुसार लिया जाएगा. नौ आवासीय क्षेत्रों में स्थानों की पहचान की जा रही है, जहां मॉल और मिल परिसरों में दुकानें और भोजनालयों के खुले रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-जामिया मिलिया, कश्मीर के लोग उत्तराखंड में शांति भंग करने की फिराक में-रावत

यदि निजी प्रतिष्ठानों को पुलिस सुरक्षा की आवश्यकता होती है, तो उन्हें इसके लिए भुगतान करना होगा. मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य पुलिस में 8,000 नए पदों पर नियुक्ति की जाएगी. पवार, देशमुख और राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मुंबई में राज्य सचिवालय में इस मामले की समीक्षा बैठक की. 

First Published: Jan 23, 2020 10:04:50 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो