logo-image

शरद पवार से पूछताछ के दौरान हो सकता है हंगामा, कई इलाकों में धारा 144 लागू

मुंबई पुलिस ने एहतियातन प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर वाले इलाके में धारा 144 लगा दी है. साथ ही ईडी ने शरद पवार से कहा है कि पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए, तभी वो (शरद पवार) ईडी दफ्तर पहुंचें.

Updated on: 27 Sep 2019, 11:52 AM

नई दिल्‍ली:

Sharad Pawar Money Laundering Case : मनी लांड्रिंग केस (Money Laundering Case) में राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) आज शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने वाले हैं. आशंका जताई जा रही है कि उनकी पेशी के दौरान उनके समर्थक हंगामा और प्रदर्शन कर सकते हैं. लिहाजा मुंबई पुलिस ने एहतियातन प्रवर्तन निदेशालय दफ्तर वाले इलाके में धारा 144 लगा दी है. साथ ही ईडी ने शरद पवार से कहा है कि पूछताछ के लिए समन जारी किया जाए, तभी वो (शरद पवार) ईडी दफ्तर पहुंचें. दरअसल शरद पवार ने आज यानी शुक्रवार को ईडी के दफ्तर में पेश होने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें : Bypoll Results 2019 LIVE Updates: दंतेवाड़ा में 5वें चरण की मतगणना खत्‍म, कांग्रेस ने बनाई बीजेपी पर बढ़त

साउथ मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai traffic police) ने ईडी दफ्तर के आसपास के कई रास्ते बंद कर दिए हैं और रूट भी डायवर्ट कर दिए हैं. इलाके में पार्किंग पर भी रोक लगा दी गई है. शहर के सात पुलिस थानों में धारा 144 भी लगा दी है.

दरअसल, महाराष्ट्र सहकारी बैंक घोटाले के केस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar), उनके भतीजे और पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) और अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया गया है. घोटाला (Scam) करीब 25 हजार करोड़ रुपयों का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : सॉफ्ट नहीं, हार्ड लैंडिंग हुई थी विक्रम लैंडर की, नासा ने जारी कीं तस्‍वीरें

शरद पवार पर मामला ऐसे समय दर्ज किया गया है, जब महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. 21 अक्टूबर को महाराष्‍ट्र की सभी 288 सीटों पर एक साथ विधानसभा चुनाव होंगे.