logo-image

महाराष्‍ट्र Shiv Sena-NCP-Cong घोषणा का समय तय करते रह गए, देवेंद्र फडणवीस ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, अजीत पवार डिप्‍टी सीएम

एएनआई की खबर के अनुसार, बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने एक बार फिर महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ अजीत पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है.

Updated on: 23 Nov 2019, 11:53 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ उनके साथ अजीत पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को क्रमश: मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से बातचीत में काफी वक्‍त जाया हो रहा था. और वैसे भी तीन दलों का एक साथ सरकार बनाने से बेहतर था कि बीजेपी के साथ जाकर महाराष्‍ट्र को स्‍थिर सरकार दें.

देखें VIDEO: महाराष्‍ट्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण

अजीत पवार के बाद मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिवसेना ने जनादेश का बड़ा अपमान किया है. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र जैसे बड़े राज्‍य के लिए ऐसा करना सही नहीं था. देवेंद्र फड़णवीस ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है, एक 'खिचड़ी' सरकार की नहीं.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र में बीजेपी के इस 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' से सकते में शिवसेना और कांग्रेस

उन्‍होंने कहा, मैं माननीय अजीत पवार साहब का आभारी रहूंगा कि उन्‍होंने बीजेपी के साथ आकर महाराष्‍ट्र को स्‍थिर सरकार देने का काम किया है. दिलचस्‍प बात यह है कि देवेंद्र फड़णवीस ने एक बार भी एनसीपी नेता शरद पवार का नाम नहीं लिया. देवेंद्र फड़णवीस ने यह भी कहा कि वे महाराष्‍ट्र में स्‍थिर सरकार देने का काम करेंगे. 

दूसरी ओर, पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को महाराष्‍ट्र में नई सरकार बनाने की शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और डिप्‍टी सीएम अजीत पवार को बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे.