logo-image

आज जिस डोंगरी में मचा है कोलाहल, उसी ने पैदा किया हाजी मस्तान, दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील जैसे डॉन

हाजी मस्तान, दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, अरुण गवली जैसे नाम यहीं पैदा हुए थे. बड़े हुए, बदनाम हुए और अंत में डोंगरी से दुबई तक पहुंच गए. इसी डोंगरी में एसवीपी रोड पर जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) चलता है.

Updated on: 16 Jul 2019, 01:42 PM

नई दिल्‍ली:

आज डोंगरी में कोलाहल है. बेचैनी है. यहां 4 मंजिली इमारत जो गिर गई है. 40 से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका है. 2 को बीएमसी ने मृत घोषित कर दिया है. अंधेरी गलियों, सकरी सड़कों से घिरी डोंगरी कभी अंडरवर्ल्ड का गढ़ था. हाजी मस्तान, दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, अरुण गवली जैसे नाम यहीं पैदा हुए थे. बड़े हुए, बदनाम हुए और अंत में डोंगरी से दुबई तक पहुंच गए. इसी डोंगरी में एसवीपी रोड पर जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) चलता है.

यह भी पढ़ें : मुंबई : डोंगरी में चार मंजिला केसरबाई इमारत ढही, 40 से अधिक लोग फंसे

आज डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में 40 से 50 लोगों के फंसने की आशंका है. मौके पर NDRF और दमकल विभाग की टीमें पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य शुरू हो गया है. दो लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है. संकरी गली होने से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं. घटना मंगलवार दोपहर 11:48 बजे टांडेल गली में हुईं. केसरबाई नाम की बिल्‍डिंग अचानक भरभराकर गिर गई. यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है.

बिल्डिंग 80 से 100 साल पुरानी बताई जा रही है. 8 से 10 परिवार रहता था. जब बिल्डिंग गिरी तो इसमें 40 लोग मौजूद थे. एक बच्चे को जिंदा बचाया गया है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह‘केशरबाई बिल्डिंग’ सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गयी.

यह भी पढ़ें : राफेल सौदे में किसी भी ‘भाई’ को पैसा नहीं दिया गया, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान

इमारत में रहने वाले करीब 40-50 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य में मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी मौके पर पहुंच गयी है.