शिवसेना को समर्थन देने के लिए कांग्रेस सांसद ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 02, 2019 02:56:13 PM
सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Maharashtra Assembly Election 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे आए 9 दिन हो गए हैं और अभी तक राज्य में सरकार (Government) का गठन नहीं हो पाया है. सत्ता हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच खींचतान जारी है. इसी खींचतान के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सांसद हुसैन दलवई (Hussain Dalwai) ने पत्र लिखकर शिवसेना (Shiv Sena) को समर्थन देने के लिए सलाह दिया है.

यह भी पढ़ें: डेट म्यूचुअल फंड क्या है और ये क्यों है निवेश का सबसे सुरक्षित तरीका, जानें यहां

प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुखर्जी के राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने किया था समर्थन
उनका कहना है कि प्रतिभा पाटिल (Pratibha Patil) और प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव दौरान शिवसेना (shiv sena) ने कांग्रेस को सपोर्ट किया था. आज समय आ गया है कि भारतीय जनता पार्टी (bjp) को सत्ता से बाहर रखने के लिए शिवसेना को सर्मथन किया जाए. दलवई (Dalwai) का कहना है कि साल 2007 में राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल (Pratibha Patil) और 2012 राष्ट्रपति चुनाव में प्रणव मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का शिवसेना ने समर्थन किया था.

यह भी पढ़ें: केंद्र और राज्य सरकार की तकरार में किसानों को नहीं मिल रहा PM किसान योजना का लाभ

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा था कि अगर शिवसेना (Shiv Sena) उनके संपर्क में आती है तो वो दिल्ली में आलाकमान से इसे लेकर बातचीत करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election 2019) में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन को बहुमत मिला है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 2 Nov 2019: दिल्ली में 72.81 रुपये लीटर मिल रहा है पेट्रोल, जानें अन्य शहरों के रेट

इसी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब ने कहा कि अगर एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की सोचते हैं तो हम दिल्ली में आलाकमान से बात करेंगे. बालासाहब थोराट ने कहा कि हमें शिवसेना की ओर से अब तक कोई भी प्रस्ताव नहीं मिला है. लेकिन अगर उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव आता है तो हम इस मसले पर दिल्ली में हाईकमान के साथ बातचीत करेंगे.

First Published: Nov 02, 2019 02:56:13 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो