logo-image

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस विधायक ने दिया इस्तीफा; BJP में होंगे शामिल

महाराष्ट्र में कांग्रेस (Congress) को भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 29 Jul 2019, 04:57 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में कांग्रेस (Congress) को भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर (Kalidas Kolambkar) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि वह पार्टी से नाराज होकर इतना बड़ा कदम उठाए हैं. विधायक कालिदास कोलंबकर 31 जुलाई को बीजेपी को शामिल हो जाएंगे. इससे महाराष्ट्र (Maharashtra) में मजबूती मिलेगी. बता दें कि महाराष्ट्र में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगालः CM ममता बनर्जी बोलीं- सभी पार्टियां BJP की तरह नहीं, मेरी पार्टी बहुत गरीब है

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने रविवार को दावा किया था कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं.  

महाराष्ट्र में एनसीपी को लगातार झटके पे झटका लग रहा है. पिछले दिनों महाराष्ट्र महिला एनसीपी अध्यक्षा चित्रा वाघ ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले एनसीपी के बड़े नेता सचिन अहीर शिवसेना में शामिल हो गए थे. उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना का दामन थामा. इस समय में आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया समर्थन, कही ये बात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच 288 विधानसभा सीटों में से 240 सीटों पर सहमति बनी है. विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होगा. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे के नेतृत्व वाली मनसे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के बारे में आपत्तियों के चलते विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की योजना बना रही है.