logo-image

बन गई बात, महाराष्ट्र में शिवसेना संग गठबंधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने लगाई मुहर

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार वरिष्ठ नेताओं ने शिवसेना संग गठबंधन को हरी झंडी दे दी है.

Updated on: 21 Nov 2019, 11:36 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं की बैठक गुरुवार को हुई, जिसमें शिवसेना के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार वरिष्‍ठ नेताओं ने शिवसेना संग गठबंधन को हरी झंडी दे दी है. बैठक के बाद महाराष्ट्र के प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "हमने राकांपा के साथ अपनी बातचीत के बारे में सीडब्ल्यूसी को जानकारी दी है." तीनों पार्टियों की शुक्रवार को मुंबई में एक बैठक प्रस्तावित है, जहां गठबंधन की घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंह मोड़ लिया था, अब साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में दी गई जगह

कांग्रेस-राकांपा के बीच बुधवार को पांच घंटे की लंबी बैठक चली थी, जो लगभग आधी रात खत्म हुई थी और उसके बाद फोन पर शिवसेना के साथ एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनी थी.

इससे पहले शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 1 दिसंबर से पहले पूरी हो जाएगी. सरकार में सहयोगी दलों के साथ मुंबई में एक बैठक होगी, जिसमें साझा न्‍यूनतम कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : अब चुनावी बांड पर मचा है घमासान, जानें कांग्रेस क्‍यों इसके विरोध कर रही है आंदोलन

एक दिन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए थे. कांग्रेस के सूत्रों ने खबर दी थी कि सोनिया गांधी शरद पवार की इस टाइमिंग से नाराज हैं. कांग्रेस सूत्रों का कहना था कि यह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात का सही समय नहीं था. शरद पवार को अभी मुलाकात से परहेज करनी चाहिए थी. हालांकि थोड़ी देर बाद ही मुंबई में शरद पवार के आवास पर कांग्रेस और एनसीपी नेताओं की बैठक हुई, जिसके बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक और कांग्रेस नेता पृथ्‍वीराज चौहान ने संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित किया था.