logo-image

उद्धव ठाकरे ने अपने चुनिंदा मंत्रियों के साथ की समीक्षा बैठक, बोले- किसी भी प्रोजेक्ट पर रोक नहीं, बल्कि...

भीमा कोरेगांव के मामले में भी जांच जारी है. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने चुनिंदा मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की.

Updated on: 03 Dec 2019, 09:10 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को रिव्यू मीटिंग की. यह बैठक राज्य में चल रहे विकासकार्य परियोजना को लेकर की गई थी. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हम किसी भी प्रकार के प्रोजेक्ट पर रोक नहीं लगा रहे हैं. बल्कि महाराष्ट्र में हो रहे प्रोजेक्ट को आगे कैसे बढ़ाया जाए उस पर और ध्यान दिया जा रहा है. भीमा कोरेगांव के मामले में भी जांच जारी है. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने चुनिंदा मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में मेट्रो प्रकल्प के अब तक हुए कामों का जायज़ा लिया. आरे कार शेड के लिए एसआरपीएफ ग्राउंड को पर्याय रूप से रखने की बात भी बैठक में की गई है.

यह भी पढ़ें- NCP नेता धनंजय मुंडे ने CM उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, इस मामले में दर्ज FIR वापस लेने की मांग की

साथ ही मुंबई मेट्रो और समृद्धी प्रकल्प का जायज़ा लिया. काम कितना हुआ और कितना बाकी है, इसपर चर्चा हुई. इन कामों को आगे कैसे ले जाया जाए इसपर भी बैठक में चर्चा हुई. वहीं जयंत पाटिल ने भी बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में हम किसी भी प्रकार के प्रोजेक्ट पर रोक नहीं लगा रहे हैं, बल्कि महाराष्ट्र में हो रहे प्रोजेक्ट की गति कैसे बढ़ाया जाए उस पर और ध्यान दिया जा रहा है. प्रोजेक्ट को कैसे जल्द से जल्द कर सकते हैं. ये सारे चीजों पर हम रिव्यु बैठक किए हैं.

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के घर में घुसने वाली गाड़ी की हुई पहचान, कांग्रेस नेता के बेटे की थी ये कार

वहीं बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने बैठक में किसी भी प्रोजेक्ट पर कोई बैन नहीं लगाया है. उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक बुलेट ट्रेने परियोजना पर कोई निर्णय नहीं लिया है. लेकिन सभी विकासात्मक प्रोजेक्ट पर जल्द क्रियान्वयन पर जोर दिया जाएगा. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछली सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले के मामलों को वापस लेने का आदेश दिया था. सबसे पहले, हम यह मान रहे हैं कि क्या इसे लागू किया गया था.

वहीं इससे पहले उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के बाद एकदम एक्शन मोड में दिखने लगे हैं. एक से एक बड़ा फैसला ले रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक और बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नाणार प्रोजेक्ट का विरोध करने वाले सभी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज केस वापस लिया जाए. वहीं इससे पहले उद्धव ठाकरे ने आरे मेट्रो कार शेड परियोजना के खिलाफ प्रदर्शनकरने वालों के भी केस वापस लिए जाने को कहा था. उन्होंने कहा कि हम कोई भी काम बदले की भावना से नहीं कर रहे हैं.