logo-image

चार्जिंग के दौरान चीनी मोबाइल फोन में हुआ धमाका, परिवार के चार लोग बुरी तरह झुलसे

जिस समय पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. उसी समय मोबाइल की बैटरी में विस्फोट हो गया.

Updated on: 29 Dec 2018, 12:35 PM

ठाणे:

शहापुर के कासार आली स्थित प्रतीक्षा अपार्टमेंट के एक घर में आग लग गई. मोबाइल चार्ज करते समय बैटरी में हुए विस्फोट की वजह से ये आग लगी, जिससे पूरे घर में आग लग गई. घर में आग लगने की वजह से न सिर्फ घर का पूरा सामान जलकर ख़ाक हो गया बल्कि परिवार के 4 लोग भी बुरी तरह से झुलस गए.

मोबाइल फोन में हुए विस्फोट की आवाज सुनकर पास पड़ोस के लोगों ने पीड़ितों को किसी तरह बाहर निकालते हुए मिट्टी और पानी से आग बुझाने के बाद उन्हें उपचार हेतु पहले शहापुर के उप-जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से बाद में उन्हें ठाणे के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ शहापुर निवासी 42 वर्षीय राजेश शिंदे नामक व्यक्ति अपने घर में चीनी कंपनी के मोबाइल को चार्ज में लगाकर सो गया था.

जिस समय पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था. उसी समय मोबाइल की बैटरी में विस्फोट हो गया. विस्फोट से फैली चिंगारी से घर में आग लग गई. पूरा मामला तड़के शुक्रवार का है. घर में आग इतनी तेजी से फैली कि गहरी नींद में सो रहे परिवार को संभलने का मौका भी नहीं मिला. जिसके कारण राजेश शिंदे और उनकी 35 वर्षीय पत्नी रोशनी शिंदे सहित उनका बेटा अभिषेक और बेटी ऋतुजा सभी आग में बुरी तरह झुलस गए.

सभी घायलों को तुरंत शाहपुर के उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन लगभग 35 फीसदी से अधिक जले होने के कारण बाद में उन्हें ठाणे के सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया था.