क्‍या पवार बन सकते हैं अगले राष्‍ट्रपति, बीजेपी ने एनसीपी को किया ऑफर!| शरद पवार के मन में क्‍या

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 20, 2019 12:56:24 PM
क्‍या शरद पवार बन सकते हैं अगले राष्‍ट्रपति, बीजेपी ने किया ऑफर

क्‍या शरद पवार बन सकते हैं अगले राष्‍ट्रपति, बीजेपी ने किया ऑफर (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

शिवसेना (Shiv Sena) की एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच खबर है कि बीजेपी (BJP) ने एनसीपी को लुभाने के लिए शरद पवार (Sharad Pawar) को देश का अगला राष्‍ट्रपति बनाए जाने का ऑफर दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी ने सरकार गठन का जो फॉर्मूला पेश किया है, उसमें सरकार में NCP की भूमिका और शरद पवार के लिए राष्ट्रपति का पद का ऑफर भी शामिल है. हालांकि एक दिन पहले ही शरद पवार ने बीजेपी को समर्थन देने के दावे को सिरे से खारिज करते हुए कहा था, बीजेपी को समर्थन देने का सवाल ही नहीं उठता.

यह भी पढ़ें : शरद पवार के मन में क्‍या चल रहा है, सिर्फ एक आदमी ही जानता है

दूसरी ओर, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, आप शरद पवार और हमारे गठबंधन के बारे में चिंता न करें. बहुत जल्‍द महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में गठबंधन सरकार सत्ता में होगी. यह एक स्थिर सरकार होगी.'

वहीं सोमवार को शरद पवार ने शिवसेना के साथ समझौते को लेकर कहा था,
क्‍या वास्तव में ऐसा था?' इसके बाद ऐसी अटकलों को हवा मिली कि शिवसेना-NCP-कांग्रेस के बीच सरकार गठन पर फैसला नहीं हो पाया है. वहीं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि शरद पवार जो कहते हैं, उसे समझने में 100 जन्म लग जाएंगे.

यह भी पढ़ें : झारखंड चुनाव : डैमेज कंट्रोल पर काम कर रही बीजेपी, दिग्गजों के सहारे 'दंगल' जीतने की तैयारी

इस बीच यह भी खबर है कि सरकार बनाने के लिए जो फार्मूला पेश किया जा रहा है, उसके मुताबिक पूरे पांच साल के लिए शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और NCP-कांग्रेस से एक-एक उप-मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे. 21 अक्‍टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को पूर्ण बहुमत हासिल होने के बाद शिवसेना ने 50:50 फॉर्मूले पर बीजेपी से नाता तोड़ लिया था.

First Published: Nov 20, 2019 11:04:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो