logo-image

Mumbai: ठाणे में कैब चालक को बुरी तरह पीटा, आरोपियों ने 'जय श्री राम' बोलने को कहा

ठाणे में ओला कैब के एक चालक को यहां कुछ लोगों ने पीटकर अधमरा कर दिया है.

Updated on: 28 Jun 2019, 10:51 PM

नई दिल्ली:

ठाणे में ओला कैब के एक चालक को यहां कुछ लोगों ने पीटकर अधमरा कर दिया है. उसकी पिटाई लगभग 'लिंचिंग' की अवस्था तक पहुंच गई थी. उसे जय श्री राम बोलने के लिए भी बाध्य किया गया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इस मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं और उन्हें अदालत ने 29 जून तक के लिए पुलिस हिरासत में सौंप दिया है. मुंब्रा पुलिस बीती शनिवार को हुई इस घटना के कुछ अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने छोटी योजनाओं के लिए ब्याज दर 0.10% घटाया, PPF समेत इन स्कीमो पर लागू 

पुलिस ने बताया कि 22 जून की रात मुंब्रा के ओला कैब ड्राइवर 25 वर्षीय फैसल उस्मान खान मुंबई से सटे ठाणे के दूरदराज के इलाके दिवा से कुछ यात्रियों को पिक अप करने गए थे. रास्ते में अगासन रोड पर उनकी गाड़ी खराब हो गई. वह गाड़ी की पार्किंग लाइट ऑनकर सड़क के किनारे वाहन को ठीक करने लगे.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा फैसला, 17 जातियों को अनुसूचित जाति में किया शामिल

इसी बीच नशे में धुत कम से कम पांच लोग दो दोपहिया वाहनों पर वहां पहुंचे और खान के साथ बहस करने लगे. इसके बाद उन्होंने खान को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया. कैब में बैठे मुसाफिर डर कर भाग खड़े हुए. पिटाई के दौरान खान के मुंह से अल्लाह निकल गया. हमलावरों को अहसास हुआ कि खान अल्पसंख्यक समुदाय से हैं और उसके बाद उन्होंने खान से जबरन जय श्री राम बुलवाना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ेंः जगुआर में टकराया था पक्षी, युवा पायलट ने टाला बड़ा हादसा, एयर फोर्स ने जारी किया VIDEO

घायल और रक्तरंजित खान ने और मारे जाने से बचने के लिए जय श्री राम कहना शुरू किया. इस दौरान हमलावर उन्हें पीटते रहे. खान बेहोश हो गए. खान ने बताया कि जब उन्हें होश आया तो वह कैब में थे और उनका फोन चोरी हो चुका था. उन्होंने इस पूरी घटना को विस्तार से एक वीडियो में बताया जो वॉयरल हो गया. इसे स्थानीय मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया जिसके बाद घटना की चौतरफा निंदा हुई.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र बहाल रहे, यह भाजपा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है : अमित शाह 

मुंब्रा पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दिवा के रहने वाले तीन आरोपियों जयदीप मुंडे, अनिल सूर्यवंशी और मंगेश मुंडे को गिरफ्तार कर लिया और आईपीसी की कई धाराओं में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया.