logo-image

भाजपा-शिवसेना (BJP-Shiv Sena) में चुनाव से पहले सीएम (Chief Minister) पद साझा करने को बनी थी सहमति: संजय राउत

BJP-Shiv Sena dispute : शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) से पहले भाजपा (BJP) और उनकी पार्टी के बीच मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद साझा करने को लेकर सहमति हुई थी.

Updated on: 06 Nov 2019, 11:42 AM

मुम्बई:

BJP-Shiv Sena dispute in Maharashtraशिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) से पहले भाजपा (BJP) और उनकी पार्टी के बीच मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद साझा करने को लेकर सहमति हुई थी. राज्य में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच राउत ने यहां पत्रकारों से कहा कि सरकार गठन को लेकर भाजपा से न कोई नया प्रस्ताव मिला है और न उन्हें भेजा गया है. मुख्यमंत्री पद को लेकर सहमति कब होगी, इस सवाल पर राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha Member) ने कहा, ‘‘चुनाव (Election) से पहले ही पद को लेकर सहमति हो गई थी.’’

यह भी पढ़ें : अयोध्या मामले में आए फैसले पर न जश्‍न मनेगा और न ही दुख जताया जा सकेगा, कड़ी की गई सुरक्षा

राउत ने सरकार गठन को लेकर किसी भी नए प्रस्ताव की खबर को खारिज करते हुए कहा कि शिवसेना चुनाव से पहले तय हुई स्थिति पर ही सरकार गठन को राजी होगी. उन्होंने कहा, ‘‘नए प्रस्ताव पर समय क्यों बर्बाद करें. हम पहले तय हुई बातों पर चर्चा करना चाहते हैं. कोई नया प्रस्ताव न मिला है और न भेजा गया है.’’

राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू होने की खबरों पर राउत ने कहा, ‘‘ हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे। राष्ट्रपति शासन लागू करने की साजिश रचने वाले लोग जनादेश का अपमान कर रहे हैं.’’ पिछले विधानसभा चुनाव के विपरीत भाजपा और शिवसेना ने यह चुनाव मिलकर लड़ा था। 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने इस बार 105 सीटें जीतीं जबकि शिवसेना 56 सीटों पर विजेता रही. 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : कांग्रेस मुक्‍त हुआ नेहरू मेमोरियल, अमित शाह सहित इनको मिली जगह

मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों दलों के बीच खींचतान जारी है। शिवसेना इस पद के लिए 50:50 का फार्मूला चाहती है, लेकिन भाजपा इस पर तैयार नहीं है. राज्य में 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजों की घोषणा की गई थी, जिसके 13 दिन बाद भी कोई पार्टी सरकार गठन के लिए आवश्यक 145 सीटें नहीं जुटा पाई है.