महाराष्‍ट्र में बीजेपी की ही सरकार बनेगी, पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने किया दावा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 16, 2019 03:36:29 PM
महाराष्‍ट्र में बीजेपी की ही सरकार बनेगी, फड़णवीस ने किया दावा

महाराष्‍ट्र में बीजेपी की ही सरकार बनेगी, फड़णवीस ने किया दावा (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

भले ही महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस (Shiv Sena-Congress-NCP) सरकार बनाने को लेकर एकमत हो गए हों और थोड़ी ही देर बाद इन दलों के नेता राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी (Governor Bhagat Singh Koshiyari) से मिलने जा रहे हों, लेकिन बीजेपी (BJP) नेताओं की बैठक में राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस (Ex CM Devendra Fadnavis) ने भरोसा दिलाया कि सरकार बीजेपी की ही बनेगी. दादर स्थित बीजेपी दफ्तर (BJP Office) में शनिवार को हुई बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) और वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री विनोद तावड़े (Vinod Tawde) भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : देश भर में अब एक ही दिन आएगी सभी की सैलरी, मोदी सरकार कर रही बड़ी योजना पर काम

बैठक के बाद पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 100 से ऊपर सीटें जीती हैं.. हम भविष्य में भी चुनाव लड़ने के लिए सकारात्मक हैं. हम 164 सीटों पर चुनाव लड़े. भविष्‍य में हम ताकतवर होकर चुनाव लड़ेंगे. दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बीजेपी की ही बनेगी.

इससे पहले, चंद्रकांत पाटिल ने भी शनिवार सुबह कहा था, बीजेपी के पास 119 विधायकों का समर्थन है और राज्य में बीजेपी ही अगली सरकार बनाएगी. उन्‍होंने दावा किया कि चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें मिली थीं और कुछ निर्दलीय विधायकों की संख्‍या को जोड़कर उसकी संख्‍या 119 तक पहुंच रही है.

यह भी पढ़ें : गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, दोनों पायलट सुरक्षित

पाटिल बोले, बीजेपी 1.42 करोड़ वोट लेकर चुनाव में पहले स्‍थान पर रही. 92 लाख वोटों के साथ एनसीपी दूसरे तो 90 लाख वोटों के साथ शिवसेना तीसरे स्थान पर रही. 1990 के बाद बीजेपी के अलावा किसी भी दल को महाराष्ट्र में 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिली हैं. 2014 और 2019 दोनों ही चुनाव में बीजेपी को 100 से अधिक सीटें मिलीं.

First Published: Nov 16, 2019 03:35:51 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो