logo-image

'बालासाहेब (Bala Saheb) की सेना से सोनिया सेना (Sonia Sena) तक..', जानें शिवसेना (Shiv Sena) के लिए किसने कही यह बड़ी बात

मोदी मंत्रिपरिषद (Modi's Council of Minsiters) में शामिल शिवसेना के एकमात्र नेता अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने इस्तीफा देने का ऐलान किया, तभी साफ हो गया कि अब राजग से उद्धव ठाकरे अलग होने का फैसला कर चुके हैं.

Updated on: 12 Nov 2019, 08:24 AM

नई दिल्‍ली:

राजग (NDA) से शिवसेना (Shiv Sena) के अलग होने के बाद भाजपा (BJP) के नेता उद्धव ठाकरे (Udhav Thakrey) की पार्टी पर हमलावर हो गए हैं. भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता और नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने सोमवार को ट्वीट कर तंज कसा, "शिवसेना का क्रमिक विकास..बाला साहेब की सेना से सोनिया सेना तक..." दरअसल, सोमवार को जब मोदी मंत्रिपरिषद (Modi's Council of Minsiters) में शामिल शिवसेना के एकमात्र नेता अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने इस्तीफा देने का ऐलान किया, तभी साफ हो गया कि अब राजग से उद्धव ठाकरे अलग होने का फैसला कर चुके हैं. अरविंद सावंत के इस्तीफे और फिर कांग्रेस और राकांपा का समर्थन लेकर सरकार बनाने में जुटी शिवसेना के रवैये पर भाजपा के कई नेताओं ने जहां इसे जनादेश का अपमान बताया, वहीं भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने ट्वीट कर नाराजगी जताते हुए शिवसेना को 'सोनिया की सेना' बन जाना करार दिया.

यह भी पढ़ें : तो क्‍या टूट रहा है मोदी-शाह की रणनीति का अजेय होने का तिलिस्‍म?

शिवसेना नेताओं ने सोमवार की शाम राज्यपाल से भेंट कर संख्या बल जुटाने के लिए तीन दिन की मोहलत मांगी, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. इसके बाद अब राज्यपाल ने एनसीपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र में कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं राज्यपाल, संविधान विशेषज्ञों ने कहा- सभी को मौका देना सही

दरअसल, राज्यपाल से मिलने गए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे कांग्रेस का समर्थन पत्र नहीं दे पाए. कांग्रेस ने अपने बयान में कहा है कि वह राकांपा से एक बार फिर मसले पर चर्चा कर सरकार गठन पर उचित निर्णय करेगी. कुल मिलाकर, सोमवार को महाराष्ट्र की राजनीति ने कई रंग देखे. राज्य की राजनीति में मंगलवार का दिन बेहद अहम माना जा रहा है.