logo-image

BJP नेता का ट्वीट- सोनिया के सामने झुकने वाले हिजड़े होते हैं: बाला साहेब ठाकरे

पूरे सियासी हंगामें पर लोगों की बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. एक तरफ जहां शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधने में लगी हुई है तो वहीं बीजेपी के नेता भी तीनों दलों को आड़े हाथों लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे

Updated on: 28 Nov 2019, 10:28 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से ज्यादा समय तक चले सियासी घमासान का क्लाइमेक्स काफी दिलचस्प रहा. सुप्रीम कोर्ट के बहुमत साबित करने के आदेश के बाद देवेंद्र फडणवीस ने ये कहते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया कि अब उनके पास बहुमत नहीं है. दरअसल 23 नवंबर को उन्होंने एनसीपी नेता अजित पवार के समर्थन के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जिससे शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस में उथल पुथल मच गई थी. अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस का दावा था कि एनसीपी 54 विधायकों ने बीजेपी को समर्थन दिया है. हालांकि दिन गुजरने के साथ ही सभी विधायक दोबारा पार्टी प्रमुख शरद पवार की गुट की ओर लौटते नजर आए. आखिर में अजित पवार ने भी कदम पीछे ले लिए और बीजेपी सरकार में डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया.

यह भी पढ़ें: अजित पवार को डिप्‍टी सीएम बनाने को शरद पवार राजी पर आज नहीं ले पाएंगे शपथ

इस पूरे सियासी हंगामें पर लोगों की बयानबाजी का दौर भी लगातार जारी है. एक तरफ जहां शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस बीजेपी पर निशाना साधने में लगी हुई है तो वहीं बीजेपी के नेता भी तीनों दलों को आड़े हाथों लेने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे. इस बीच बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का एक ट्वीट सामने आया है जो इस वक्त काफी सुर्खियों में बना हुआ है. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अपने ट्वीट में बाला साहेब ठाकरे का हवाला देते हुए कहा है, 'सोनिया के सामने झुकने वाले हिजड़े होते हैं.' इसके साथ ही उन्होंने आदित्य ठाकरे का वो बयान भी शेयर किया है जिसमें वो कह रहे हैं, कि सोनिया गांधी का आशीर्वाद लेने के लिए वो उनसे मिलने आए हैं.

यह भी पढ़ें: 10 POINTS में जानें महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को लेकर बड़ी बातें

दरअसल तेजिंदर पाल सिंह बग्गा अपने ट्वीट के जरिए ये बताना चाह रहे हैं कि शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे जिनका मानना था कि सोनिया गांधी के सामने झुकने वाले हिजड़े होते हैं आज उन्हीं के पार्टी के सदस्य कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना रहे हैं और सोनिया गांधी का आर्शीवाद लेने दिल्ली गए हैं.

बता दें, उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी जोरों पर हैं. पीएम मोदी समेत कई नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए निमंत्रण भेजे गए हैं. इनमें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हैं. उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे खुद सोनिया गांधी को निमंत्रण देने दिल्ली गए थे. हालांकि वो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी या नहीं, इस पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है.