logo-image

महाराष्‍ट्र में कांग्रेस और एनसीपी को जोर का झटका, कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

मुख्‍यमंत्री फड़णवीस ने कहा था- शरद पवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्यों लोग उनकी पार्टी को छोड़ रहे हैं.

Updated on: 31 Jul 2019, 12:06 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी में बड़े पैमाने पर विधायकों, नेताओं की इनकमिंग हो रही है. वहीं कांग्रेस और एनसीपी को झटके पर झटका लग रहा है. बुधवार को सतारा शहर के एनसीपी विधायक और छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज शिवेंद्रराजे भोसले, अकोला के एनसीपी विधायक वैभव पिचड़, ऐरोली के एनसीपी विधायक संदीप नाईक, वडाला के कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर, एनसीपी के संस्थापक सदस्य और पूर्व मंत्री मधुकर पिचड़, एनसीपी की महिला प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ के अलावा नवी मुंबई के पूर्व मेयर सागर नाईक भी एनसीपी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

कुछ दिनों पहले एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कहा था- बीजेपी के नेता अन्य दलों के नेताओं को अपने पाले में करने में जुटे हैं. इस पर मुख्‍यमंत्री फड़णवीस ने पलटवार करते हुए कहा था- शरद पवार को आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्यों लोग उनकी पार्टी को छोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : इतिहास में पहली बार हाईकोर्ट के सिटिंग जज पर होगा मुकदमा, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दिया आदेश

फड़णवीस ने कहा कि बीजेपी किसी के पीछे नहीं भागती, क्योंकि भारत के लोग पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के साथ हैं. उन्होंने कहा, बीजेपी का रूख बिल्कुल स्पष्ट है. कांग्रेस और राकांपा के ढेर सारे नेता भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं. लेकिन बहुत कम को शामिल होने की इजाजत मिलेगी. जिन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मामले चल रहे हैं उन्हे पार्टी में नहीं लिया जाएगा. हमें ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें : इथोपिया के लोगों ने 12 घंटे में लगा दिए 35 करोड़ पेड़, दर्ज हुआ नायाब विश्व रिकॉर्ड

बीजेपी के नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने पिछले रविवार को दावा किया था कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक संपर्क में हैं. महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं.