भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को बड़ा झटका, मुंबई पुलिस ने नहीं दी इसकी अनुमति

  |   Updated On : February 18, 2020 04:09:54 PM
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को बड़ा झटका, मुंबई पुलिस ने नहीं दी इसकी अनुमति

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्‍ली :  

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर (Bhim Army Chief Chandrashekhar) को बड़ा झटका लगा है. चंद्रशेखर ने 21 फरवरी को मुंबई के आजाद मैदान में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ रैली की अनुमति मांगी थी, लेकिन मुंबई पुलिस ने कानून व्यवस्था बनान रखने के लिए चंद्रशेखर की रैली को अनुमति नहीं है. 

यह भी पढ़ेंःसचिन तेंदुलकर ने अवार्ड के बाद अब दिल भी जीता, देश को समर्पित किया पुरस्‍कार

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने पिछले दिनों मंडी हाउस से संसद तक भारत बचाओ मार्च निकाला था. इस मार्च में उनके साथ सैकड़ों की संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता मौजूद थे. हाथों में बैनर लिए कार्यकर्ता संसद भवन की ओर बढ़ रहे हैं. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन वह उनका संसद तक मार्च जारी है. दिल्ली पुलिस की ओर से उन्हें मार्च की इजाजत नहीं दी गई थी.

यह भी पढ़ेंःदिल्‍ली में हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ होगा, सौरभ भारद्वाज का ऐलान

इससे पहले 26 जनवरी को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वह NRC, CAA, NPR के खिलाफ जनसभा को संबोधित करने के लिए हैदराबाद पहुंचे थे. हैदराबाद पुलिस ने कहा है कि चंद्रशेखर को लंगरहाउस पुलिस थाना सीमा में सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया. वह हैदराबाद में भी एक ऐसे प्रदर्शन में शामिल हुए थे जिसे पुलिस से इजाजत नहीं दी थी. प्रदर्शनकारियों को विरोध-प्रदर्शन के लिए पुलिस की कोई अनुमति नहीं मिली थी.

First Published: Feb 18, 2020 03:55:32 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो