logo-image

डिप्टी CM पद से इस्तीफा देने के बाद NCP की बैठक में पहुंचे अजित पवार, MLAs को ऐसे किया गाइड

डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अजित पवार (Ajit Pawar) एनसीपी की मीटिंग (NCP Metting) में पहुंचे और नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित किया.

Updated on: 27 Nov 2019, 04:52 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र की कमान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) थामने जा रहे हैं. वे गुरुवार को शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद (CM Post) की शपथ लेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी शपथ ले सकते हैं. वहीं, डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अजित पवार (Ajit Pawar) एनसीपी की मीटिंग (NCP Metting) में पहुंचे और नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित किया.

यह भी पढ़ेंःMaharashtra Live: उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में बांबे हाई कोर्ट की निगाहें टेढ़ी, दी नसीहत

मुंबई के वाई बी चव्हाण केंद्र में गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायकों की बैठक हुई. इस बैठक में शरद पवार के भतीजे अजीत पवार पहुंचे. उन्होंने नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित किया. इसके बाद अजित पवार ने ट्वीट कर कहा कि मैंने आज नव निर्वाचित विधायक का मार्गदर्शन किया. उन्होंने विधायकों से कहा कि मुख्यमंत्री कल शपथ लेंगे. मैंने अपने विधायकों को उस कार्यक्रम के बारे में सूचना दी और उन्हें बताया कि हम सभी को वहां रहना है.

इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित के साथ एनसीपी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे. मंच पर बैठे सभी विधायकों के बीच में अजित पवार की कुर्सी थी, जिस पर वह बैठे थे. हालांकि, इस बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) नहीं शामिल हुए थे. 

बता दें कि एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना की संयुक्त बैठक में मंगलवार को अजित पवार शामिल नहीं हुए और ना ही मीडिया से मुखातिब हुए. लेकिन बुधवार को वो सुबह विधान भवन में पहुंचे. यहां पर लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने उन्हें गले लगाया. विधानभवन परिसर में संवाददाताओं से बात करते हुए अजित पवार ने कहा, 'मैं एनसीपी में था और अब भी हूं. मैनें पार्टी कभी नहीं छोड़ी.

यह भी पढ़ेंःINX मनी लॉन्ड्रिंग Case: कोर्ट से फिर पी चिदंबरम को लगा झटका, अब 11 दिसंबर तक रहेंगे जेल में

महाराष्ट्र में मंगलवार को बीजेपी का ड्रामा उस वक्त खत्म हो गया जब अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. अजित पवार द्वारा इस्तीफा देने के बाद फडणवीस सरकार अल्पमत में आ गई. इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी सीएम पद से इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया. इसके बाद एनसीपी के नेताओं ने अजित पवार से घर वापसी की अपील की.