logo-image

सगी बुआ ने 4 साल के भांजे के साथ पार की हैवानियत की हदें, ननद को भी नहीं छोड़ा और फिर

डायल 100 को 4 जनवरी 2019 को सूचना मिली थी कि थाना उनाव इलाके के ग्राम मकोनी में रहने वाली 25 वर्षीय रेखा दोहरे अपने 4 साल के बेटे शिवा के साथ कहीं गुम हो गई है.

Updated on: 13 Jan 2019, 09:40 AM

दतिया:

मध्य प्रदेश के दतिया जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने रिश्तों की पवित्र डोर को तार-तार कर दिया. सच में यह कलयुग है और यह चेहरे कलयुग में उन दरिंदों के हैं, जिनकी दरिंदगी का पैमाना इसी बात से आंका जा सकता है कि इन्होंने 4 साल के मासूम को भी नहीं बख्शा. महिला के रूप में ये इस शैतान ने प्रॉपर्टी पाने की चाह में अपनी ही ननद और 4 साल के मासूम भांजे को मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद साक्ष्य मिटाने के फेर में लाशों को नहर में बहा दिया. 25 साल की ननद की लाश तो मिल गई, लेकिन अभी 4 साल के मासूम की लाश नहीं मिल पाई है. पुलिस बच्चे की लाश की तलाश में जुटी हुई है.

पूरा मामला थाना उनाव इलाके के ग्राम मकोनी का है. डायल 100 को 4 जनवरी 2019 को सूचना मिली थी कि थाना उनाव इलाके के ग्राम मकोनी में रहने वाली 25 वर्षीय रेखा दोहरे अपने 4 साल के बेटे शिवा के साथ कहीं गुम हो गई है. सूचना देने वाला कोई और नहीं बल्कि रेखा की भाभी कुसुम दोहरे ही थी. कुसुम की शिकायत पर पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. पुलिस को छानबीन के दौरान रेखा की भाभी कुसुम पर शक हुआ. पुलिस ने जब कुसुम से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा सच उगल दिया.

कुसुम ने बताया कि उसने अपने नौकर परशुराम और ममेरे भाई धर्मेंद्र के साथ मिलकर रेखा और उसके 4 साल के बेटे को मौत के घाट उतार दिया है. कुसुम ने पुलिस को बताया कि उसने दोनों के शवों को राजघाट नहर में फेंक दिया. जांच में मालूम चला कि हत्या का कारण 40 बीघा जमीन है, जिसकी देख-रेख रेखा दोहरे अपने 4 साल के मासूम शिवा के साथ कर रही थी. ग्राम मार्कोनी में रहने वाली कुसुम ने ऐसा षड्यंत्र रचा कि उसकी ननद रेखा और 4 साल का मासूम शिवा हमेशा के लिए मौत की गहरी नींद सो गए. रिश्ते में रेखा की सगी भाभी कुसुम ने अपने इस कुचक्र में अपने पुराने नौकर परशुराम और झांसी (उत्तर प्रदेश) निवासी ममेरे भाई धर्मेंद्र को साथ लिया और फिर 4 जनवरी की रात रेखा दोहरे और 4 साल के मासूम शिवा का गला घोंट दिया.

इन पवित्र रिश्तों का कत्ल करने के बाद कुसुम ने अपने साथियों के साथ नहर में शवों को बहा दिया. बीते बुधवार की दोपहर तकरीबन 12 बजे कुछ चरवाहे बकरियां चरा रहे थे. तभी उन्होंने जंगल में नहर के पानी में एक महिला का शव बहता हुए देखा. जिसके बाद उन्होंने इस मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकाला तो इसकी पहचान रेखा दोहरे के रूप में हुई. पुलिस ने ननद-भांजे की हत्या के आरोप में कुसुम, धर्मेंद्र और परशुराम को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस बच्चे की लाश की तलाश में जुटी हुई है.