logo-image

बागी विधायकों ने भोपाल में प्रेस कांफ्रेंस क्‍यों नहीं की, 10 दिनों में कैसे बदल गया मन: कांग्रेस

बागी विधायकों की बेंगलुरू में प्रेस कांफ्रेंस के बाद मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने भोपाल में पत्रकारों को संबोधित किया. पत्रकारों से बातचीत में कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, बागी विधायक ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के दबाव में अपना बयान दे रहे हैं.

Updated on: 17 Mar 2020, 03:19 PM

नई दिल्‍ली:

बागी विधायकों की बेंगलुरू में प्रेस कांफ्रेंस के बाद मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने भोपाल में पत्रकारों को संबोधित किया. पत्रकारों से बातचीत में कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, बागी विधायक ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के दबाव में अपना बयान दे रहे हैं. पीसी शर्मा ने कहा, बागी विधायकों को बेंगलुरू के बदले भोपाल में प्रेस कांफ्रेंस करनी चाहिए थी. पीसी शर्मा ने यह भी कहा, बागी विधायकों ने ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के दबाव में बयान दिया. जो लोग कल तक मंत्री थे, वहीं तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. आखिर 10 दिनों में विधायकों का मन कैसे बदल गया.

यह भी पढ़ें : योगी कैबिनेट का फैसला: Coronavirus की वजह से घर से ही काम करें सरकारी और निजी कर्मचारी

कांग्रेस की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को कमलनाथ सरकार के मंत्रियों का दल उतरा था. पत्रकारों से बात करते हुए मंत्रियों ने कहा, आदिवासियों को लेकर बागी विधायक तरह-तरह के सवाल उठा रहे हैं पर हकीकत यह है कि हमने आदिवासियों के लिए बहुत काम किए. मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, राज्‍य में कमलनाथ 70 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है. मध्‍य प्रदेश की तस्‍वीर बदल रही है. मुख्‍यमंत्री कमलनाथ जी ने केंद्रीय गृह मंत्री और राज्‍यपाल को पत्र लिखकर बेंगलुरू ले जाए गए विधायकों को मध्‍य प्रदेश लाने में मदद करने की अपील की है.

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, बागी विधायकों को लाने के लिए हमारे मंत्री वहां गए, लेकिन विधायकों को उनसे मिलने नहीं दिया गया. उन्‍हें वहां हिरासत में भी ले लिया गया और बदतमीजी की गई. हमने कर्नाटक के डीजीपी से इस बाबत शिकायत भी की है. पीसी शर्मा बोले, 15 माह में कांग्रेस ने मध्‍य प्रदेश की तस्‍वीर बदलने का काम किया है. 

यह भी पढ़ें : निर्भया के दोषी मुकेश फिर पहुंचा कोर्ट, बोला- गैंगरेप के दिन वह दिल्‍ली में ही नहीं था

पीसी शर्मा बोले, मानेसर से भोपाल लाए गए बीजेपी विधायकों के पास मोबाइल नहीं है. उन्‍हें परिवार से नहीं मिलने दिया जा रहा है. अगर उनके साथ कोई अनहोनी हो गई तो कौन जिम्‍मेदार होगा. प्रेस कांफ्रेंस में सिंधिया समर्थकों की बातें भी सुनाई गईं. पीसी शर्मा ने कहा, यह सारा खेल बीजेपी ने खेला. बीजेपी प्रजातंत्र का गला घोंट रही है, जबकि कमलनाथ जी की सरकार न्‍यायपूर्ण तरीके से काम कर रही है. यहां हमारे सभी विधायकों को धमकियां मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से लड़ाई में पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका से WHO गदगद, कही यह बात

सुप्रीम कोर्ट में कल होने वाली सुनवाई के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पीसी शर्मा बोले, सुप्रीम कोर्ट से नोटिस हमें मिल जाएगा तो कल हमारे वकील वहां पेश होंगे. हमें हिन्‍दुस्‍तान की न्‍याय व्‍यवस्‍था में पूरा भरोसा है. इनको भरोसा क्‍यों नहीं हो रहा है. जब भी विधानसभा में गिनती होगी, पहले 2 से प्‍लस हुए थे और अब 6 से प्‍लस होंगे.