logo-image

इंदौर में कांग्रेस ने लगवाए वीर सावरकर के पोस्टर, लिखा...

मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ पोस्टर इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टरों में बताया गया है कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी.

Updated on: 19 Oct 2019, 01:56 PM

इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कुछ पोस्टर इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन पोस्टरों में बताया गया है कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र बीजेपी के उस घोषणापत्र के जवाब में यह पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें कहा गया है कि अगर यह पार्टी सत्ता में आती है तो वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाएगा. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इंदौर कांग्रेस के नेताओं की ओर से यह पोस्टर लगवाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Magnificent MP: पहले दिन मध्य प्रदेश को मिली यह बड़ी सौगातें

इंदौर के एक प्रमुख चौराहे पर कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टरों में बताया गया है कि वीर सावरकर ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी. इस पोस्टर में कथित तौर पर वह माफीनामा भी छापा गया है. पोस्टर में भारत माता से इन्हें माफ करने की अपील की गई है.

सावरकर को मिलेगा भारत रत्न

ये पोस्टर महाराष्ट्र चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणापत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग करने के वादे के बाद लगाए गए हैं. आपको बता दें कि बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई की ओर से 15 अक्टूबर को कहा गया था कि वह केंद्र में अपनी पार्टी की अगुवाई वाली राजग सरकार से वीर सावरकर के नाम से लोकप्रिय विनायक दामोदर सावरकर को भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग करेगी.

यह भी पढ़ें- भोपाल शहर के नगर निगम को दो भागों में बाटने के विरोध में साध्वी प्रज्ञा, कलेक्टर को लिखा खत

पार्टी के एक नेता ने बताया कि बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा जारी किए गए चुनावी घोषणापत्र में प्रदेश इकाई ने समाज सुधारकों ज्योतिबा फुले और सावित्री बाई फुले को भी यह सम्मान देने की मांग की गई है.

बीजेपी ने इस विषय पर कहा है कि घोषणापत्र में केंद्र सरकार के समक्ष यह विषय रखने के लिए कहा गया है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग हो रही है. साल 2002 में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की थी.