BREAKING NEWS
  • मलाला युसुफजई ने कश्‍मीर को लेकर किया विवादित ट्वीट, महिला शूटर हिना सिद्धू भड़कीं, कहा पहले पाकिस्‍तान लौटकर तो दिखाओ- Read More »
  • ईशनिंदा की आग में धधक रहा है पाकिस्तान को 70 फीसदी टैक्स देने वाला सिंध- Read More »

जबलपुर में वकील पर जानलेवा हमला, अज्ञात हमलावरों ने घोंपा चाकू, हालत गंभीर

News State Bureau  | Reported By : अमित सोनी |   Updated On : July 29, 2019 01:58:06 PM
पीड़ित वकील

पीड़ित वकील

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में अधिवक्ता लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार का इस और कोई ध्यान नहीं है. इस बीच जबलपुर में अज्ञात हमलावरों ने एक अधिवक्ता पर जानलेवा हमला किया है. घटना के बाद से अधिवक्ता की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे की इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. पीड़ित अधिवक्ता की पहचान अरुण दीक्षित के रूप में हुई है. इस घटना के बाद से अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश कैडर के IPS अफसर विवेक जोहरी बने बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल

बताया जा रहा है कि अधिवक्ता अरुण दीक्षित जब अपने घर जा रहे थे. तभी पचमट्ठा मंदिर के पास बाइक पर सवार होकर आए दो लोगों ने उन पर पीछे से हमला कर दिया. हमले के दौरान चाकू उनकी पीठ पर फंस कर रह गया. हमलावरों के द्वारा बीच शहर में अटैक करने के बाद वो आसानी से मौके से फरार भी हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में अधिवक्ता भी पहुंच गए और घायल अरुण दीक्षित को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में दूध का काला कारोबार, 100 नमूनों की जांच मुंबई में होगी

बताया जा रहा है कि घायल अरुण दीक्षित की किसी से पुरानी रंजिश चल रही थी. हालांकि अभी तक नाम सामने नहीं आया है. इधर आक्रोशित अधिवक्ताओं ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. साथ ही कल जिला अदालत को बंद करने का निर्णय लिया गया है. अधिवक्ताओं का कहना है कि अगर 24 घंटे में हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार नहीं होते हैं तो आने वाले समय में प्रदेशभर के अधिवक्ता उग्र आंदोलन करेंगे. इधर पुलिस ने हमलावरों की तलाश तेज करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 29, 2019 01:58:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो