logo-image

कांग्रेस को मध्य प्रदेश में मिला पूर्ण बहुमत! बीजेपी के 2 विधायकों ने थामा हाथ, पार्टी ने ट्वीट कर दी जानकारी

कर्नाटक में सरकार गिराने के बाद से मध्य प्रदेश में वैसा ही कुछ करने का इरादा रखने वाली भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 25 Jul 2019, 02:11 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को गिराने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी को दोनों बागी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. जिसके साथ ही कमलनाथ सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. वहीं सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के और कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में हैं. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी से बगावत करने वाले विधायकों की संख्या आधा दर्जन तक पहुंच सकती है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विधायक दल में टूट के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव अलग-थलग पड़े, पार्टी ने भी किया किनारा

कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने एक अखबार के ट्वीट का जवाब देते हुए ट्विटर पर जानकारी दी. कांग्रेस ने लिखा, 'भाजपा की हुई किरकिरी: विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सरकार गिराने और लोकतंत्र को शर्मसार करने वाली भाजपा को लगा झटका..! भाजपा के दो विधायक हुए कांग्रेस में शामिल, पूर्ण बहुमत में आई कमलनाथ सरकार..!'

इससे पहले कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ये तमाचा है जो लोकतंत्र की हत्या करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सभी वचन पूरा करेगी. सरकार सभी वर्ग के लिए काम कर रही है. इसके साथ ही जीतू पटवारी ने दोनों विधायकों को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश पर थी नजर, लेकिन कमलनाथ के इस 'मास्टर स्ट्रोक' से हिल गई बीजेपी

बता दें कि मध्य प्रदेश की कुल 230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं. पिलहाल उसे 4  निर्दलीय, 2 बसपा और एक सपा के विधायक का समर्थन मिला हुआ है. इस तरह कांग्रेस को कुल 121 विधायकों का समर्थन हासिल है, जिनके दम पर सरकार चल रही है. वहीं भाजपा के पास 108 विधायक हैं, जिनमें से दो विधायकों ने कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है. ऐसे में अब राज्य की कांग्रेस पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. दो और विधायकों के शामिल होने से कांग्रेस के अब 116 विधायक को हो गए हैं.

यह वीडियो देखें-