logo-image

प्रशासन ने सचिव की जगह कर दिया सरपंच का तबादला, अब हो रही है जमकर किरकिरी

मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के बाद कमलनाथ सरकार में तबादलों का दौर जारी है.

Updated on: 13 Jul 2019, 11:24 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के बाद कमलनाथ सरकार में तबादलों का दौर जारी है. लेकिन इस तबादला एक्सप्रेस में अब प्रशासन का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिससे उसकी खूब किरकिरी हो रही है. लापरवाही का आलम ऐसा है कि रीवा में तबादले की हड़बड़ी में प्रशासन की ओर से एक सचिव की जगह सरपंच का ही ट्रांसफर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश सरकार ने किए कुत्तों के तबादले, रेणु और सिकंदर करेंगे सीएम हाउस की सुरक्षा

हालांकि इस मामले पर कमलनाथ सरकार के पंचायती राज मंत्री कमलेश्वर पटेल का कहना है कि हमने जांच का आदेश दिया है. जो भी जिम्मेदार है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सरकार के स्तर पर त्रुटि नहीं हुई है.

बता दें कि रीवा में पिछले दिनों पंचायत सचिवों के तबादलों के आदेश जारी किए गए, जिसमें एक सरपंच का भी नाम था. जिले की शिवपुरवा ग्राम पंचायत की प्रभारी विभा द्विवेदी की वजह गांव के सरपंच बिहारीलाल पटेल का ही ट्रांसफर कर दिया गया. इस मामले का खुलासा जब हुआ तब यह मामला मॉनसून सत्र के दौरान सदन में गूंजा.

यह भी पढ़ें- हनीप्रीत की न्यूज देख सेंट्रल जेल में भिड़े दो कैदी, लगा जुर्माना, सजा भी बढ़ी

सदन में बजट पर चर्चा करते हुए देवतालाब से बीजेपी विधायक गिरीश गौतम ने तबादलों में हुई गड़बड़ियों का खुलासा किया और कमलनाथ सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री तबादलों में इतने व्यस्त हैं कि सरपंच का ही तबादला कर दिया. गौरतलब है कि राज्य में ताबड़तोड़ तबादलों मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पहले से ही कमलनाथ सरकार पर तबादला उद्योग चलाने के आरोप लगा रही है. ऐसे में प्रशासन की इस लापरवाही ने बीजेपी को एक और मुद्दा दे दिया है.

यह वीडियो देखें-