BREAKING NEWS
  • रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 19 रुपये और 52 रुपये वाले रिचार्ज नहीं करा पाएंगे यूजर्स, जानें क्यों- Read More »
  • पुलिसवालों के लिए खुशखबरी, उत्तराखंड सरकार ने भत्तों में बढ़ोतरी का एलान किया- Read More »
  • सुप्रीम कोर्ट ने अश्लील सीडी कांड में ट्रायल पर रोक लगाई, CM भूपेश को नोटिस- Read More »

प्रशासन ने सचिव की जगह कर दिया सरपंच का तबादला, अब हो रही है जमकर किरकिरी

Dalchand  |   Updated On : July 13, 2019 11:24:38 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के बाद कमलनाथ सरकार में तबादलों का दौर जारी है. लेकिन इस तबादला एक्सप्रेस में अब प्रशासन का एक ऐसा कारनामा सामने आया है, जिससे उसकी खूब किरकिरी हो रही है. लापरवाही का आलम ऐसा है कि रीवा में तबादले की हड़बड़ी में प्रशासन की ओर से एक सचिव की जगह सरपंच का ही ट्रांसफर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश सरकार ने किए कुत्तों के तबादले, रेणु और सिकंदर करेंगे सीएम हाउस की सुरक्षा

हालांकि इस मामले पर कमलनाथ सरकार के पंचायती राज मंत्री कमलेश्वर पटेल का कहना है कि हमने जांच का आदेश दिया है. जो भी जिम्मेदार है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में सरकार के स्तर पर त्रुटि नहीं हुई है.

बता दें कि रीवा में पिछले दिनों पंचायत सचिवों के तबादलों के आदेश जारी किए गए, जिसमें एक सरपंच का भी नाम था. जिले की शिवपुरवा ग्राम पंचायत की प्रभारी विभा द्विवेदी की वजह गांव के सरपंच बिहारीलाल पटेल का ही ट्रांसफर कर दिया गया. इस मामले का खुलासा जब हुआ तब यह मामला मॉनसून सत्र के दौरान सदन में गूंजा.

यह भी पढ़ें- हनीप्रीत की न्यूज देख सेंट्रल जेल में भिड़े दो कैदी, लगा जुर्माना, सजा भी बढ़ी

सदन में बजट पर चर्चा करते हुए देवतालाब से बीजेपी विधायक गिरीश गौतम ने तबादलों में हुई गड़बड़ियों का खुलासा किया और कमलनाथ सरकार पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री तबादलों में इतने व्यस्त हैं कि सरपंच का ही तबादला कर दिया. गौरतलब है कि राज्य में ताबड़तोड़ तबादलों मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी पहले से ही कमलनाथ सरकार पर तबादला उद्योग चलाने के आरोप लगा रही है. ऐसे में प्रशासन की इस लापरवाही ने बीजेपी को एक और मुद्दा दे दिया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Jul 13, 2019 11:24:38 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो