logo-image

टी.एन. दुबे बने जबलपुर मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति

डॉ़ दुबे का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की दिनांक से चार वर्ष की अवधि अथवा 70 वर्ष की आयु तक होगी.

Updated on: 05 Jan 2020, 12:23 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थिति मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति डॉ. टी.एन. दुबे को बनाया गया है.
  • डॉ. दुबे की नियुक्ति राज्यपाल लालजी टंडन ने की है. 
  • डॉ़ दुबे का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की दिनांक से चार वर्ष की अवधि अथवा 70 वर्ष की आयु तक होगी.

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) स्थिति मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Ayurvigyan University) का कुलपति डॉ. टी.एन. दुबे को बनाया गया है. डॉ. दुबे की नियुक्ति राज्यपाल लालजी टंडन ने की है. आधिकारिक जानकारी में बताया गया कि राज्यपाल लालजी टंडन ने भोपाल (Bhopal) स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर एवं मेडिसिन के विभागाध्यक्ष डॉ. टी.एन. दुबे को मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, जबलपुर का कुलपति नियुक्त किया है. यह नियुक्ति विश्वविद्यालय अधिनियम 2011 की धारा 12 की उप धारा एक के अंतर्गत की गई है.

डॉ़ दुबे का कार्यकाल कार्यभार ग्रहण करने की दिनांक से चार वर्ष की अवधि अथवा 70 वर्ष की आयु तक होगी. इसके अनुसार चार साल की अवधि पूरी होने से पहले अगल दुबे की आयु 70 वर्ष हो जाएगी तो वे पहले ही सेवानिवृत्त हो जाएंगे, अन्यथा वे अपना चार साल कार्यकाल पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: सीएम कमलनाथ आज किसानों को देंगे ये तोहफा, तैयारियां पूरी

मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के बारे में
मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर में स्थित एक चिकित्सा महाविद्यालय है. यह 2011 में मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय अधिनियम 2011 के अन्तर्गत स्थापित किया गया था. यह विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्य भारत का केन्द्रीय विश्वविद्यालय है.

यह भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय और शंकर ललवानी समेत 350 बीजेपी नेताओं पर केस, शांति भंग करने का मामला

इस विश्वविद्यालय ने मई 2018 में निर्णय लिया कि इस विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में अब प्रश्नों के उत्तर अंग्रेजी या हिन्दी में लिखे जा सकेंगे. ऐसा करने वाला यह भारत का पहला मेडिकल विश्वविद्यालय है.