logo-image

MP में बौछारें पड़ने के आसार, कुछ स्थानों पर गिर सकती है बिजली, इन जिलों में हाई अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को उमस और गर्मी का असर बढ़ गया है.

Updated on: 23 Jul 2019, 12:32 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को उमस और गर्मी का असर बढ़ गया है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है और साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी जताई है.

यह भी पढ़ें- कार में स्कूटी छू जाने पर वीडीओ ने बीजेपी पार्षद को थप्पड़ मारे, उसके बाद ये हुआ

राज्य में मंगलवार की सुबह से मौसम साफ है और तेज धूप है, वहीं उमस का भी असर बढ़ गया है. मानसून के कमजोर पड़ने से राज्य में मौसम के मिजाज तल्ख हो चले हैं, बीते 24 घंटों में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी मगर बारिश के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें- नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दफ्तर में लगी आग, दमकल मौके पर

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि, आगामी 24 घंटों में कहीं-कहीं गरज व चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है. साथ ही कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. राज्य में धूप की चुभन बढ़ गई है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25, ग्वालियर का 25.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 27.8 सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह वीडियो देखें

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34़.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 34.7 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 38.7 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस रहा.