बीजेपी नेताओं की लगेगी क्लास, RSS के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल लेंगे बैठक

News State Bureau  | Reported By : नीरज श्रीवास्तव |   Updated On : August 05, 2019 09:39:24 AM
आरएसएस सर सहकार्यवाह कृष्ण गोपाल (फाइल फोटो)

आरएसएस सर सहकार्यवाह कृष्ण गोपाल (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता से हटने के बाद अब जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं की क्लास लगने जा रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर सहकार्यवाह कृष्ण गोपाल भोपाल महानगर के पार्टी प्रमुखों के साथ समन्वय बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में स्थानीय स्तर पर पार्टी के कामकाज और संघ नेताओं के बीच मसलों की जानकारी कृष्ण गोपाल उठाएंगे. बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत बैठक में मौजूद रहेंगे. साथ ही पार्टी के कई दूसरे बड़े नेताओं के भी इस बैठक में पहुंचने की उम्मीद है. वहीं बीजेपी के कई नेता और आरएसएस से जुड़े कुछ लोग भी कृष्ण गोपाल से मुलाकात करने के लिए भी पहुंच सकते हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री मिश्रा के बचाव में आईं उमा

इससे पहले रविवार को आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने अलग-अलग समूहों से उनके कामकाज का फीडबैक लिया. इसमें शिक्षा समूह, संपर्क समूह और जागरण समूहों के साथ आरएसएस के अनुषांगिक संगठनों के रिश्तों के बारे में चर्चा हुई. साथ ही आरएसएस का फोकस इस बात पर रहा कि स्कूल-कॉलेजों में नए सिलेबस के जरिए आरएसएस की विचारधारा पहुंचाने पर कितना काम हुआ है. इसके अलावा शाखा विस्तार और संघ के कामों के विस्तार का रोड मैप भी तैयार किया गया.

यह भी पढ़ें- भोपाल नगर निगम के 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज! लगे हैं ऐसे गंभीर आरोप

संघ से जुड़े सूत्रों के अनुसार, इस 3 दिवसीय बैठक में पहले दिन संघ के बौद्घिक संगठनों के साथ विचार-विमर्श किया गया, साथ ही अनुषांगिक संगठनों से चर्चा की गई. इसके अलावा संघ की शाखाओं के विस्तार की रणनीति पर भी विमर्श हुआ. बैठक में कश्मीर में मची उथल-पुथल पर चर्चा की संभावना थी, लेकिन संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि पहले दिन कश्मीर सहित अन्य मसलों पर चर्चा नहीं हुई, बल्कि जो विषय पहले से तय थे, उन्हीं पर संवाद सीमित रहा। सोमवार को राजनीतिक मसलों पर चर्चा संभव है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: Aug 05, 2019 09:39:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो