logo-image

धर्म नगरी उज्जैन में ठंड का कहर जारी, 5 जनवरी तक सभी स्कूल रहेंगे बंद

जिला प्रशासन ने आज सुबह तत्काल निर्णय लेते हुए सभी स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं

Updated on: 02 Jan 2020, 07:16 PM

उज्जैन:

मध्य प्रदेश की धर्म नगरी उज्जैन में ठंड का कहर जारी है. लोगों का ठंड से बुरा हाल है. वहां का मौसम काफी सर्द हो चुका है. गुरुवार सुबह से ही काफी घना कोहरा छाया हुआ था. कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गई है. सड़क पर भारी जाम लगने से यातायात बाधित हो रहा है. जिला प्रशासन ने आज सुबह तत्काल निर्णय लेते हुए सभी स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: कोटा में नहीं थम रहा नवजातों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या पहुंची 104

ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. उज्जैन कलेक्टर ने मौसम के मिजाज को देखते हुए उज्जैन जिले की सभी नगर पालिका, नगर परिषद, पंचायतों के प्रमुख स्थानों, रैन बसेरा, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और धार्मिक स्थानों के आसपास अलाव जलाने ओर लकड़ियां पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. इसी के साथ उज्जैन के सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई है. अब छुट्टी 5 जनवरी तक घोषित कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: कोटा में नहीं थम रहा नवजातों की मौत का सिलसिला, मरने वालों की संख्या पहुंची 104

वहीं राजस्थान के चूरु में भी कड़ाके की ठंड के चलते 1 से 4 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. पहली कक्षा से लेकर 8वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए हॉलिडे घोषित कर दी गई है. जिला प्रशासन चुरु ने कहा कि जिले में ठंड बहुत ज्यादा है, जिसके चलते पहली कक्षा से लेकर 8वी कक्षा तक के विद्यार्थियों को छुट्टी दे दी गई है. 1 जनवरी से 4 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे. पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी है. जिसकी वजह से कई जिलों में बच्चों को छुट्टी दे दी गई है.