बीना में टीचर पर छात्राओं को पीटने का आरोप, CM कमलनाथ ने कहा...

News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 02:20:54 PM
बीना में टीचर पर छात्राओं को पीटने का आरोप, CM कमलनाथ ने कहा...

कमलनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

सागर:  

मध्य प्रदेश के शासकीय कस्तूरबा गांधी मिडिल स्कूल भानगढ़ में होमवर्क न करने पर 29 छात्राओं को टीचर द्वारा पीटने का मामला सामने आया है. इस मामले में सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही जांच में दोषी पाए जाने पर उन्होंने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में रहने वाली कक्षा छह की छात्राओं ने महिला शिक्षक पर पीटने का आरोप लगाया. छात्राओं की शिकायत पर वार्डन ने पुलिस थाने में शिकायत कर छात्राओं की एमएलसी कराई है. साथ ही वार्डन ने महिला शिक्षक की शिकायत सहायक संचालक से कर कार्रवाई की मांग की है.

वार्डन सीमा कौशल का कहना है कि माध्यमिक शाला भानगढ़ में छात्रावास की सभी 150 छात्राएं पढ़ती हैं. सोमवार को कक्षा छठवीं की छात्राओं से महिला शिक्षक ममता पटेल ने कुछ सवाल किए. जो छात्राएं सही जवाब न दे पाईं उन्हें पीटा गया. छात्राओं ने इस बात की जानकारी वार्डन को दी. मंगलवार को वार्डन ने छात्राओं को स्कूल भेजने बजाय भानगढ़ पुलिस थाने में महिला शिक्षक के खिलाफ शिकायत की. हेडमास्टर से इसकी शिकायत की गई है. शिकायत के दौरान कुछ छात्राओं ने पंजे में दर्द की बात भी कही.

वहीं इस मामले में महिला शिक्षक ममता पटेल का कहना है कि माध्यमिक शाला में स्टाफ के लिए शौचालय नहीं है. महिला स्टाफ छात्रावास के शौचालय का इस्तेमाल करती हैं. वार्डन को इससे आपत्ति है. जिसके कारण बच्चों के जरिए शिकायत कराई गई है. मारपीट का आरोप निराधार है.

इस मामले में सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करके कहा है कि 'बीना के भानगढ़ के शासकीय स्कूल कस्तूरबा गांधी मिडिल स्कूल की 29 छात्राओं को होमवर्क को लेकर पिटाई का मामला मेरे संज्ञान में आया है.
पूरे मामले की जाँच के आदेश दिये गये है , जाँच में जो भी दोषी पाया जाये , उस पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश.'

First Published: Jan 22, 2020 02:20:54 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो