logo-image

सुधीर रंजन मोहंती मध्‍य प्रदेश के नये Chief Secretary बने

मध्‍य प्रदेश के नये प्रशासनिक मुखिया के लिए 1982 बैच के आई ए एस अधिकारी सुधीर रंजन मोहंती को पदस्‍थ करने के आदेश जारी हो गए.

Updated on: 31 Dec 2018, 03:03 PM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश के नये प्रशासनिक मुखिया के लिए 1982 बैच के आई ए एस अधिकारी सुधीर रंजन मोहंती को पदस्‍थ करने के आदेश जारी हो गए. मोहंती 31 दिसंबर को सेवानिवृत्‍त हो रहे बसंत प्रताप सिंह के स्‍थान पर मुख्‍य सचिव का कार्यभार संभालेंगे. मोहंती वर्तमान में अध्‍यक्ष माध्‍यमिक शिक्षा मण्‍डल के पद पर पदस्‍थ है.वहीं मुख्‍य सचिव वेतनमान का एक पद रिक्‍त होने पर 1988 बैच के आई ए एस अधिकारी आई पी एस केसरी को अपर मुख्‍य सचिव पद पर पदोन्‍नति के आदेश भी जारी किये गये हैं. यहां बता दें कि मुख्‍य सचिव पद की रेस में आर एस जुलानिया  को केन्‍द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को भी हरी झण्‍डी दिये जाने को भी मंजूरी दी जा रही है.

मोहंती मुख्‍यमंत्री कमलनाथ एवं  पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी अफसरों में से गिने जाते है. यही वजह रही थी कि उन्‍हें वरिष्‍ठ होने के बाद भी बी जे पी सरकार में मुख्‍य सचिव नहीं बनाया गया था. शनिवार को मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने मोहंती के नाम को मंजूरी दी इसके बाद सामान्‍य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किये.