logo-image

स्कूली शिक्षा मंत्री के आवास पर पेट्रोल और लाइटर लेकर पहुंचा छात्र, खुद को आग लगाने की कोशिश की

प्रभुराम चौधरी के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्र के हाथ से पेट्रोल की बोतल छीनी और उसे खुदकुशी करने से रोका.

Updated on: 04 Jul 2019, 01:54 PM

नई दिल्ली:

परीक्षा में फेल होने के बाद ग्रेस मार्क्स से पास कराने की मांग को लेकर राजधानी भोपाल स्थित स्कूली शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी के आवास के बाहर एक छात्र ने खुदकुशी करने की कोशिश की. इससे वहां हड़कंप मच गया. इसके बाद प्रभुराम चौधरी के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने छात्र के हाथ से पेट्रोल की बोतल छीनी और उसे खुदकुशी करने से रोका. परीक्षा में फेल होने के बाद ग्रेस मार्क्स से परीक्षा पास कराने की मांग को लेकर मंत्री के बंगले पर पहुंचा था.

यह भी पढ़ें- 900 किलोमीटर पैदल चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली पहुंचे दो बुजुर्ग

दरअसल. छात्र श्याम ने 2018 में मध्य प्रदेश बोर्ड की दसवीं की परीक्षा दी थी. जिसमें से वो गणित के पेपर में फेल हो गया था. गणित में उसके 28 अंक आए थे. छात्र मार्कशीट में ग्रेस से पास करने की गुहार लगा रहा है. उसका आरोप है कि वो इस संबंध में कई बार आवेदन दे चुका है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें- संजय गांधी के नाम पर कमलनाथ सरकार ने शुरू की पहली योजना

करियर बर्बाद होता देख छात्र ने खुदकुशी करने की ठानी. कहीं भी सुनवाई न होने से हताश और निराश छात्र गुरुवार सुबह हाथ में पेट्रोल से भरी बोतल और लाइटर लेकर शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचा. वहां पर छात्र ने पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की चेतावनी दी. हालांकि गनीमत रही कि वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे आत्मदाह करने से रोक लिया.

यह वीडियो देखें-