logo-image

पुलिस चौकी बना कुत्ते 'सुल्तान' का आशियाना, पुलिसवाले कर रहे हैं खातिरदारी, जानें क्यों

एक परिवार के जेल जाने के बाद पुलिस को कुत्ते की हिफाजत की जिम्मेदारी दी गई है.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:25 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में अपराधियों पर नजर रखने वाली पुलिस को अब एक पालतू कुत्ते की देखभाल का जिम्मा सौंपा गया है. एक परिवार के जेल जाने के बाद पुलिस को कुत्ते की हिफाजत की जिम्मेदारी दी गई है. यह चौंकाने वाला मामला सागर जिले की बजरिया पुलिस चौकी का है.

यह भी पढ़ें- 'बैटमैन' विधायक आकाश विजयवर्गीय को पार्टी से सस्पेंड कर सकती है बीजेपी- सूत्र

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जिले के बजरिया पुलिस चौकी क्षेत्र में 21 जून को जमीन विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच जानलेवा भिड़ंत हो गई थी. इसी दौरान एक परिवार ने दूसरे परिवार के 5 सदस्यों की हत्या कर दी थी. उसके बाद आरोपी पूरे परिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

आरोपी परिवार ने सुल्तान नाम के इस कुत्ते को पाल रखा था. पूरे परिवार के जेल जाने के कुत्ते की कोई देखभाल नहीं कर पाया, जिसकी वजह से वो कई दिनों भूखा-प्यासा रहा. पड़ोसियों ने भी 'सुल्तान' को अपने पास रखने से इनकार कर दिया. इसके बाद पुलिस कुत्ते को चौकी ले आई. अब पुलिस चौकी ही सुल्तान का आशियाना बन गई है, जहां चौकी का पूरा स्टाफ उसे परिवार का सदस्य मानने लगा है.

यह भी पढ़ें- अब मध्य प्रदेश में भी आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

पुलिस चौकी की प्रभारी मनीषा तिवारी ने बताया कि जेल में बंद परिवार के कुत्ते को चौकी लाया गया है और चौकी स्टाफ ही उसकी देखभाल कर रहा है. उन्होंने बताया कि सुल्तान को दूध-ब्रेड और रोटी के अलावा अन्य खाद्य पदार्थ खाने के लिए दिया जा रहा है.

यह वीडियो देखें-