logo-image

इंदौर में बनेंगी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की स्वीमिंग और कुश्ती एकेडमी- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी इन्दौर में खण्डवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे.

Updated on: 31 Jul 2019, 12:51 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि इंदौर के नेहरू स्टेडियम को नए स्वरूप में खिलाड़ियों और खेल प्रेमी जनता को लौटाया जाएगा. यहां सिर्फ खेल गतिविधियाँ ही होंगी. इंदौर में स्वीमिंग तथा कुश्ती एकेडमी की स्थापना की जाएगी. उन्होंने कहाकि शहर के प्रसिद्ध बिलावली तालाब की जल क्षमता बढ़ाकर इसे वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए तैयार किया जाएगा. वर्ष 2020 में इसी तालाब में अंतर्राष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता होगी. बिजलपुर में बनने वाले एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हॉकी के अलावा अन्य खेलों के लिये भी सुविधाएँ जुटायी जाएंगी.

यह भी पढ़ें- सावधान! अगले 3 दिन मध्य प्रदेश के लिए हो सकते हैं मुश्किल भरे, कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने इन्दौर में निर्माणाधीन तथा प्रस्तावित स्थलों का निरीक्षण किया. इस दौरान महापौर  मालिनी गौड़, संचालक खेल एवं युवा कल्याण एस.एन. थाउसेन तथा अन्य जन-प्रतिनिधि मौजूद थे. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि पिछले माह आयोजित सीईटी ऑन लाईन परीक्षा में शामिल विद्यार्थियों को परीक्षा शुल्क लौटाया जायेगा. अगले वर्ष से सीईटी की परीक्षा पूरी तरह पारदर्शी रूप से सम्पन्न करायी जायेगी. विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे. विद्यार्थियों के हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा.

यह भी पढ़ें- इंदौर में लगे पोस्टर, 'कमल का फूल, हमारी भूल', जानिए क्या है पूरा मामला

जीतू पटवारी इन्दौर में खण्डवा रोड स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे.  पटवारी ने कहा कि प्रदेश में प्रोफेसर्स की कमी को दूर करने पूरे प्रयास किये जा रहे हैं. शिक्षा के क्षेत्र में अनेक नवाचार कर गुणवत्ता के नये मापदण्ड स्थापित किये जायेंगे.

यह वीडियो देखें-