मप्र विधानसभा का विशेष सत्र दिवंगतों को श्रद्धांजलि के बाद कल तक के लिए स्थगित

Bhasha  |   Updated On : January 16, 2020 04:49:52 PM
कमलनाथ।

कमलनाथ। (Photo Credit : फाइल फोटो )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र गुरुवार को पहले दिन विधानसभा के सदस्य बनवारी लाल शर्मा और पूर्व विधायक रुगनाथ सिंह आंजना के निधन के उल्लेख के साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद कल शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने सदन में विधायक बनवारी लाल शर्मा और पूर्व विधायक रुगनाथ सिंह आंजना के निधन का उल्लेख कर दु:ख प्रकट किया.

इसके बाद सदन के नेता मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के विधायक बनवारी लाल शर्मा को याद करते हुए कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में उनका योगदान अहम था तथा अपने क्षेत्र के विकास के लिए वह हमेशा चिंता करते थे. स्वास्थ्य खराब रहने के कारण वह दो लोगों की मदद से चल पाते थे और अंतिम दिनों में उनका बोलना भी बंद हो गया था.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह उल्लेख करना चाहता हूं कि अपना प्रतिनिधि भेजने के मेरे आग्रह के बावजूद वह अपने क्षेत्र के मुद्दों के लिए अपनी अस्वस्थता के बाद भी मुझसे लगातार मिलते थे.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि रुगनाथ सिंह ने अपनी सक्रियता से राजनीतिक जीवन और संसदीय जीवन में अपना विशेष स्थान बनाया.

उन्होंने शर्मा और सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि बनवारी लाल शर्मा सामान्य परिवार से जमीन से उठकर यहां विधानसभा तक पहुंचे थे. उनका जाना एक आम आदमी का जाना है. जनप्रतिनिधि का जीवन बड़ी आपाधापी का कठोर जीवन है और इससे आयु का क्षरण होता है. भार्गव ने शर्मा और सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही कल शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी.

First Published: Jan 16, 2020 04:49:52 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो