logo-image

बाढ़ से लोग बेहाल, शिवराज हुए कमलनाथ पर हमलावर, कहा- 'कुंभकर्णी नींद सो रही सरकार'

मध्य प्रदेश की चंबल नदी में बाढ़ पर नेताओं की सियासत नहीं रुक रही है. भिंड में बाढ़ प्रभावितों से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चोम्हो गांव में मुलाकात की. टॉर्च की रोशनी में उन्होंने मुलाकात की.

Updated on: 19 Sep 2019, 06:54 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश की चंबल नदी में बाढ़ पर नेताओं की सियासत नहीं रुक रही है. भिंड में बाढ़ प्रभावितों से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चोम्हो गांव में मुलाकात की. टॉर्च की रोशनी में उन्होंने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार का कोई भी मंत्री या खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं. बाढ़ के इस हालात में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 40 हजार प्रति हेक्टेयर के हिसाब से त्वरित सहायता राशि दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें- कोबरा से युवक को अपनी जीभ पर कटवाना पड़ा भारी, पहले बेहोश हुआ, फिर...

इसके बाद मूल्यांकन के बाद अलग से राशि जारी की जानी चाहिए. इससे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री डॉ गोविंद सिंह से केंद्र सरकार से मदद की बात कही थी. जबकि भिंड से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के भ्रमण के दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि भारी बारिश के कारण यह आपदा नहीं आई है.

यह भी पढ़ें- सिर्फ इसलिए 200 फीट ऊंचे टावर पर तिरंगा लेकर चढ़ गया युवक, 55 घंटे बाद उतारा नीचे 

बल्कि सरकार की कुंभकर्णी नींद एवं लापरवाही के कारण ऐसी प्रलय वाली स्थिति बनी हुई है. कोटा बैराज डैम से लगातार पानी छोड़े जाने के कारण मध्य प्रदेश के श्योपुर, मुरैना और भिंड जिलों में बाढ़ से गंभीर हालात बने हुए हैं. चंबल का जल स्तर उदी मोड़ पर अपने रिकॉर्ड स्तर 128.36 को पार करके 128.53 तक पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें- यह लड़की जाना चाहती है पति के पास, UP सरकार ने नहीं दिया जवाब तो सुप्रीम कोर्ट नाराज 

जल स्तर को देखते हुए मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट की बैठक में मंत्री लहार विधायक डॉ गोविंद सिंह क्षेत्र का दौरा करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई. बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दौरा किया. जहां उन्होंने कमलनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला.